Rajasthan State PCPNDT cell Dicoy Operation Broker Arrested for Fetal Gender Testing case-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 2, 2020 12:35 pm
Location
Advertisement

डिकाय आॅपरेशन: भ्रूण लिंग परीक्षण के आरोप में दलाल गिरफ्तार

khaskhabar.com : सोमवार, 06 नवम्बर 2017 3:40 PM (IST)
डिकाय आॅपरेशन: भ्रूण लिंग परीक्षण के आरोप में दलाल गिरफ्तार
महेंद्रगढ़। राजस्थान पीसीपीएनडीटी सैल ने रविवार को हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी स्थित मुरारी हास्पिटल में 95वां डिकाय आपरेशन करते हुये दलाल ललित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी चिकित्सक मुरारीलाल ने मौके पर जबरदस्ती लोगों को बुलाकर हंगामा करते हुये टीम के साथ जबरदस्ती की एवं मौके पर मौजूद दो अन्य व्यक्तियों के साथ स्वयं भी फरार हो गया। टीम लगातार महेन्द्रगढ़ जिला कलक्टर व स्थानीय पुलिस से सम्पर्क में थी। सोमवार को हरियाणा पुलिस ने चिकित्सक मुरारी एवं व्यवधान के आरोपी गजराज को भी गिरफ्तार कर लिया है। दलाल मनोज की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।


अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक नवीन जैन के निर्देशन में यह कार्यवाही की गयी है। उन्होंने बताया कि किसी भी परिस्थिति में बेटियों की भ्रूण में जांच करने व उनकी हत्या का कुत्सित कार्य करने वालों को छोडा नहीं जायेगा। टीम ने विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुये इस डिकाय कार्यवाही को अंजाम दिया है। वहां स्थानीय असामाजिक तत्वों द्वारा टीम को घेरे जाने पर भी दलाल को टीम रात को ही गिरफ्तार कर राजस्थान ले आयी है।


जैन ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से खेतड़ी व आसपास की गर्भवितियों का हरियाणा के नांगल चौधरी इलाके में भ्रूण लिंग जांच करने की सूचना प्राप्त हो रही थी। सूचना पर राज्य दल ने डिकाय दल तैयार किया। दल ने 32 हजार रुपये में भ्रूण लिंग जांच करवाने की बात की। उन्होंने बताया कि दलाल ललित शर्मा ने डिकाय महिला को बाबा बसस्टैंड टीबा बसई बुलाया। वहां उन्ही की गाड़ी में बैठकर दलाल डिकाय महिला व सहयोगी को निजामपुर होते हुये हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले स्थित नांगलचौधरी ले गया। वहां मुरारी हास्पिटल में एक अन्य दलाल मनोज मीणा डिकाय गर्भवती को चिकित्सक मुरारी के पास सोनोग्राफी हेतु अंदर ले गया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement