Rajasthan Organ Donation Awareness Rath Yatra leaves to promote organ donation campaign-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 1:00 pm
Location
Advertisement

अंगदान की मुहिम को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान अंगदान जागरूकता रथ यात्रा रवाना

khaskhabar.com : शुक्रवार, 25 सितम्बर 2020 4:01 PM (IST)
अंगदान की मुहिम को बढ़ावा देने के लिए राजस्थान अंगदान जागरूकता रथ यात्रा रवाना
जयपुर । प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने प्रदेश में अंगदान की मुहीम को बढ़ावा देने के लिए शुक्रवार को निजी आवास से ‘राजस्थान अंगदान जागरुकता रथ यात्रा‘ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

डॉ. शर्मा ने बताया कि झुंझनूं के महात्मा गांधी स्वास्थ्य सस्ंथान द्वारा ‘अंगदान जन जागृति एवं जीवनदान‘ अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत जागरूकता रथ 25 सितंबर से 25 अक्टूबर तक प्रदेश के सभी जिला मुख्यालय पर जाकर आमजन को अंगदान के लिए जागरूक करेगा।

स्वास्थ्य मंत्री ने आमजन से ज्यादा से ज्यादा संख्या में अंगदान का संकल्प लेने का आव्हान किया है। उन्होंने कहा कि अंगदान से मृत्यु के बाद भी कई लोगों को जीवदान मिल सकता है। अंगदान पूरी तरह से आपकी सोच पर निर्भर करता है। यदि आप दूसरों को जीवनदान देना चाहते हैं, तो अंगदान बेहतर विकल्प हो सकता है।

चिकित्सा मंत्री ने बताया कि इस रथ में एनजीओ टीम रहेगी, जो लोगों को अंगदान के प्रति जागरूक करने का काम करेगी। इसमें आमजन को अंगदान से जुड़े संदेश, चलचित्र दिखाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि इस रथयात्रा का मकसद 21000 लोगों से अंगदान का संकल्प करवाना है। यह रथ राजस्थान में 10 हजार किलोमीटर की दूरी तय कर आमजन में अंगदान के प्रति अलख जगाएगी।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement