Rajasthan Housing Board new record in property auction, Rs 55 crore received in a single day-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 10:58 pm
Location
Advertisement

सम्पत्ति नीलामी में राजस्थान आवासन मण्डल का नया रिकॉर्ड, एक ही दिन में मिले 55 करोड रूपये

khaskhabar.com : शुक्रवार, 08 जुलाई 2022 10:10 AM (IST)
सम्पत्ति नीलामी में राजस्थान आवासन मण्डल का नया रिकॉर्ड,  एक ही दिन में मिले 55 करोड रूपये
जयपुर । आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि राजस्थान आवासन मण्डल ने अपनी आवासीय एवं व्यावसायिक सम्पत्तियों के ई-ऑक्शन का एक बार फिर नया रिकॉर्ड कायम किया है। मण्डल की सम्पत्तियों में प्रदेशवासियों का भरोसा फिर से कायम हुआ है। निवेशकों का उत्साह भी मण्डल की योजनाओं में लगातार बढ रहा है। कोचिंग हब आर्केड, प्रीमियम सम्पत्तियों एवं बुधवार नीलामी उत्सव से मण्डल को कुल 86.30 करोड रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ है।

देश में अपनी तरह का अनूठा प्रोजेक्ट है कोचिंग हब
अरोड़ा ने बताया कि मण्डल ने प्रताप नगर स्थित देश के अपनी तरह के अनूठे कोचिंग हब आर्केड के प्रथम चरण की नीलामी में 30 शोरूम तथा 2 बडे भूखण्डों की न्यूनतम बोली मूल्य से कई गुना अधिक नीलामी मूल्य प्राप्त करने में शानदार सफलता हासिल की है। कोचिंग हब आर्केड के इन शोरूम को खरीदने के लिये 727 लोगों ने ई-ऑक्शन में भाग लिया तथा रात 1.30 बजे तक ऑनलाइन बिडिंग की यह प्रक्रिया चली।
आवासन आयुक्त ने बताया कि कोचिंग हब आर्केड में लोअर ग्राउण्ड, अपर ग्राउण्ड एवं फर्स्ट फ्लोर के कुल 90 शोरूम में से प्रथम चरण में कुल 30 शोरूम की नीलामी की गई थी। अपर ग्राउण्ड फ्लोर के शोरूम न्यूनतम बोली मूल्य 49 लाख रूपये से तीन गुना तक अधिक दाम पर बिके। लोअर ग्राउण्ड फ्लोर और फर्स्ट फ्लोर के शोरूम अपनी न्यूनतम बोली मूल्य क्रमशः 39 लाख एवं 35 लाख रूपये से दोगुने मूल्य पर नीलाम हुए। कोचिंग हब आर्केड में गेस्ट हाउस, हॉस्टल एवं स्टूडियो अपार्टमेंट के उपयोग श्रेणी के करीब 1700 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के 2 भूखण्ड जिनकी न्यूनतम बोली 49 हजार रूपये प्रति वर्ग मीटर निर्धारित थी, डेढ गुने से अधिक दाम पर बिके।


अरोडा ने बताया कि कोचिंग हब आर्केड के पहले चरण की ई-नीलामी से ही आवासन मण्डल को 54.70 करोड रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ। उन्होंने बताया कि इस शानदार सफलता तथा प्रदेशवासियों के जबरदस्त रूझान को देखते हुए कोचिंग हब आर्केड के शेष बचे 60 शोरूमों की नीलामी अब आगामी अगस्त माह में की जाएगी।

जगतपुरा में बडे व्यावसायिक भूखण्ड की नीलामी से दोगुना राजस्व
अरोडा ने बताया कि इंदिरा गांधी नगर जगतपुरा में करीब 1200 वर्ग मीटर क्षेत्रफल के बडे व्यावसायिक भूखण्ड की नीलामी से भी मण्डल को न्यूनतम बोली मूल्य 48 हजार रूपये प्रति वर्ग मीटर से करीब दोगुना राजस्व प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि बुधवार को ही 18 प्रीमियम सम्पत्तियांे के ऑक्शन से 18.43 करोड रूपये का तथा बुधवार नीलामी उत्सव ई-बिड सबमिशन के तहत 100 अन्य आवासीय सम्पत्तियों तथा 13 व्यावसायिक सम्पत्तियों की नीलामी से मण्डल को 13.17 करोड रूपये का राजस्व प्राप्त हुआ है। इस प्रकार कोचिंग हब आर्केड प्रथम चरण की नीलामी से 54.70 करोड, 18 प्रीमियम सम्पत्तियों के ऑक्शन से 18.43 करोड तथा बुधवार नीलामी उत्सव से 13.17 करोड रूपये का मण्डल को राजस्व अर्जन हुआ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement