Rajasthan Domestic Travel Mart to be held on July 22-24 in Jaipur-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 8:39 am
Location
Advertisement

जयपुर में 22 -24 जुलाई को आयोजित होगा राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट

khaskhabar.com : रविवार, 10 जुलाई 2022 08:53 AM (IST)
जयपुर में 22 -24 जुलाई को आयोजित होगा राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट
जयपुर । राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट (आरडीटीएम) का आयोजन 22 से 24 जुलाई तक किया जाएगा। 22 जुलाई से ट्रैवल मार्ट का शुभारंभ कार्यक्रम होटल क्लार्क्स आमेर में होगा।
पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने बताया कि राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट के उद्घाटन समारोह में राजस्थान फिल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति का विमोचन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान को फ़िल्म शूटिंग डेस्टिनेशन के रूप में स्थापित करने और राजस्थानी भाषा में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से राजस्थान फ़िल्म पर्यटन प्रोत्साहन नीति लाई गई हैं। उन्होंने बताया कि इससे प्रदेश में फ़िल्म उद्योग से जुड़े लोगों एवं युवाओं को रोजगार तथा राजस्थानी भाषा को बढ़ावा मिलेगा। साथ ही इस व्यवसाय से जुड़े लोगों को सब्सिडी, राज्य वस्तु एवं सेवा कर (एसजीएसटी) एवं राज्य सरकार के अधीन स्मारकों पर देय फीस में छूट सहित अन्य लाभ भी प्राप्त होंगे।
राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट को लेकर पर्यटन विभाग द्वारा समयबद्ध तरीके से युद्धस्तर पर तैयारियां की जा रही है। ट्रेवल मार्ट को लेकर पर्यटन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों में काफी उत्साह है।
राजस्थान डोमेस्टिक ट्रैवल मार्ट में दो दिन राजस्थान से जुड़े एग्जिबिटर्स और पैन इंडिया के बायर्स के बीच बी 2 बी बैठकें होंगी। ट्रेवल मार्ट में लगभग 200 एग्जिबिटर्स अपने पर्यटन उत्पादों का प्रदर्शन करेंगे। देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 250 डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स भाग लेंगे। ये ट्रेवल मार्ट पर्यटन क्षेत्र के लिए काफी लाभदायक साबित होंगे। ट्रेवल मार्ट को लेकर एग्जिबिटर्स और डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।
गौरतलब है की आरडीटीएम में डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स को आमंत्रित करने के लिए प्रदेश के जयपुर, मंडावा, जोधपुर, भरतपुर और उदयपुर जिलों में रोड शो का आयोजन किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement