Rajasthan CM Vasundhara Raje, Ramdev to celebrate Yoga Day with 2 lakh-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 5:50 am
Location
Advertisement

कोटा में बाबा रामदेव ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सीएम राजे ने भी किया योग

khaskhabar.com : गुरुवार, 21 जून 2018 7:32 PM (IST)
कोटा में बाबा रामदेव ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, सीएम राजे ने भी किया योग
जयपुर। आज दुनिया भर में अंतराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर सारे बड़े नेता आज देश के अलग-अलग हिस्सों में योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल होंगे। योग के कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एफआरआई परिसर में योग को लेकर उत्साह रखने वाले 50,000 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया हैं।

वहीं योग गुरू के नाम से दुनिया भर में मशहूर बाबा बाबा रामदेव भी योग के जरिए वल्र्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहे हैं। राजस्थान के कोटा में बाबा रामदेव और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे दो लाख लोगों के साथ योग करेंगे। कोटा के आरएसी ग्राउंड में आयोजित होने वाले इस योग शिविर में एक लाख स्टूडेंट, सेना के जवान और अन्य लोगों शामिल होंगे। इस योग शिविर में कोटा के अलावा आसपास के जिले से भी लोगों को बुलाया गया है।

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के अलावा इस योग शिविर में सांसद दुष्यंत सिंह, कृषि मंत्री प्रभुलाल सैनी, परिवहन मंत्री यूनुस खान, सांसद ओम बिड़ला समेत तमाम प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहेंगे। साथ ही गिनीज बुक ऑफ वल्र्ड की टीम भी कोटा पहुंच चुकी है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चौथे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में हजारों स्वयंसेवियों के साथ योगासन करेंगे, जबकि कई केन्द्रीय मंत्री देशभर में इन कार्यक्रमों में शामिल होंगे। देहरादून का कार्यक्रम हिमालय की गोद में स्थापित वन अनुसंधान संस्थान (एफआरआई) में आयोजित होगा। योग दिवस पर आज दुनियाभर में योग संबंधी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement