Rajasthan became the winner of the western zone of the Santosh Trophy, made it to the final round for the first time since 1987 -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 3:10 am
Location
Advertisement

संतोष ट्रॉफी के पश्चिमी जोन का विजेता बना राजस्थान , 1987 के बाद पहली बार फाइनल राउंड में बनाई जगह

khaskhabar.com : रविवार, 05 दिसम्बर 2021 6:08 PM (IST)
संतोष ट्रॉफी के पश्चिमी जोन का विजेता बना राजस्थान , 1987 के बाद पहली बार फाइनल राउंड में बनाई जगह
जयपुर । 75वीं सीनियर पुरुष राष्ट्रीय फुटबॉल चैंपियनशिप 'संतोष ट्रॉफी' के पश्चिमी जोन का आखरी मैच रविवार को पूर्णिमा यूनिवर्सिटी फुटबॉल ग्राउंड में खेला गया। राजस्थान और महाराष्ट्र के बीच हुई इस टक्कर में राजस्थान 1-0 से महाराष्ट्र को हरा के पश्चिमी ज़ोन की विजेता बनी। राजस्थान ने इस प्रतिष्ठित राष्ट्रिय प्रतियोगिता में 1987 के बाद पहली बार फाइनल राउंड में जगह बनाई है। राजस्थान की टीम प्रतियोगिता के फाइनल राउंड खेलने के लिए दिसंबर के आखरी हफ्ते में केरल जाएगी।

आज का मैच प्रतियोगिता का निर्णायक मैच था जिसकी धमाकेदार शुरुआत हुई। मैच के शुरू से ही दोनों टीमों ने लगातार एक दूसरे पर गॉल करने की कोशिश की। मगर दोनों ही टीमें गॉल करने में असफल रही और पहला हाफ के अंत तक दोनों टीमें 0-0 के स्कोर पर बराबरी पर रही। मध्यांतर के बाद दोनों ही टीमों ने हमले और तेज़ कर दिए, लेकिन निर्धारित 90 मिनट तक दोनों टीमें गॉल नहीं कर पाई। 5 मिनट के इंजीरी (अतरिक्त) समय के 3 मिनट में राजस्थान के फॉरवर्ड युवराज सिंह ने शानदार मैदानी गॉल अपने टीम और मैच का एकमात्र गॉल किया। अंतत मैच राजस्थान ने 1-0 से जीत लिया।

पश्चिमी जॉन के आखरी मैच में मुख्य अतिथि राजस्थान उच्च शिक्षा के वाईस चेयरमैन प्रोफेसर दरयाव सिंह चुण्डावत, एडिशनल एसपी राम सिंह निदेशक खेल विभाग राजस्थान पुलिस, स्पोर्ट्सपर्सन कुलदीप सिंह चंदेला, स्पोर्ट्स काउंसिल, राजस्थान ओलिंपिक एसोसिएशन के कार्यकारी सदस्य महिपाल सिंह, राजस्थान ओलिंपिक संघ के सचिव अरुण सारस्वत, राजस्थान विश्वविद्यालय के भूतपूर्व सचिव डॉ महेंद्र सिंह चुंडावत थे। साथ में राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के अध्यक्ष कर्नल मानवेंद्र सिंह जसोल और सचिव दिलीप सिंह शेखावत और पूर्णिमा यूनिवर्सिटी के डायरेक्टर राहुल सिंघी भी उपस्थित थे। मुख्य अतिथियों ने मैच समाप्ति के पश्चात राजस्थान टीम के खिलाड़ियों को सम्मान ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement