Raj Thackeray will not be allowed to enter Ayodhya till he apologizes - BJP MP-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 6:21 am
Location
Advertisement

माफी मांगने तक राज ठाकरे को अयोध्या में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा - भाजपा सांसद

khaskhabar.com : बुधवार, 18 मई 2022 07:36 AM (IST)
माफी मांगने तक राज ठाकरे को अयोध्या में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा - भाजपा सांसद
नई दिल्ली । महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) प्रमुख राज ठाकरे के अगले महीने अयोध्या के प्रस्तावित दौरे का विरोध करते हुए भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मंगलवार को कहा कि जब तक वह उत्तर भारतीयों को अपमानित करने के लिए सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांग लेते, उन्हें शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। भाजपा सांसद ने इसे आत्मसम्मान का विरोध बताते हुए यहां एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि अगर राज ठाकरे ने माफी नहीं मांगी तो उनकी यात्रा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जाएगा और उन्हें अयोध्या शहर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या इस विरोध को पार्टी का समर्थन है, कैसरगंज से भाजपा सांसद ने कहा कि यह उत्तर भारतीयों का अपमान करने के लिए मनसे प्रमुख के खिलाफ उनका व्यक्तिगत विरोध है और भगवा पार्टी का इससे कोई लेना-देना नहीं है।

उन्होंने कहा कि 2008 में जानबूझकर या अनजाने में जो कुछ हुआ, उसके लिए मनसे प्रमुख को उत्तर भारतीयों से उनके प्रति सम्मान दिखाते हुए माफी मांगनी चाहिए। भाजपा सांसद ने कहा कि माफी मांगने से उनका अपमान नहीं होगा, बल्कि इससे उनके व्यक्तित्व में निखार आएगा।

सिंह ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज के समय से उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र के ऐतिहासिक संबंध हैं, लेकिन मनसे प्रमुख ने दोनों राज्यों के बीच उस संबंध को नष्ट कर दिया है, क्योंकि उत्तर भारतीय मुंबई में दूसरे दर्जे के नागरिक के रूप में रह रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी मराठों से कोई दुश्मनी नहीं है और वह तो केवल एक व्यक्ति राज ठाकरे की प्रवृत्ति या व्यवहार का विरोध कर रहे हैं, पूरे मराठा समुदाय का नहीं।

भाजपा सांसद ने दावा किया कि उन्हें विरोध में जनता दल (यूनाइटेड) का समर्थन प्राप्त है।

मनसे प्रमुख राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या जाने वाले हैं। 17 अप्रैल को ठाकरे ने पुणे में घोषणा की थी कि वह भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए 5 जून को अयोध्या जाएंगे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement