Raisen: Farmer suicides with debt and electricity bill-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 12:44 pm
Location
Advertisement

रायसेन : कर्ज और बिजली बिल से परेशान किसान ने की खुदकुशी

khaskhabar.com : शुक्रवार, 09 जून 2017 4:54 PM (IST)
रायसेन : कर्ज और बिजली बिल से परेशान किसान ने की खुदकुशी
रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले में कर्ज और बिजली बिल से परेशान श्रीकृष्ण मीणा (40) नामक किसान ने सल्फास की गोलियां खाकर जान दे दी। लेकिन पुलिस ने कहा है कि मीणा बीमार चल रहे थे। कोतवाली के थाना प्रभारी अभय नेमा ने शुक्रवार को आईएएनएस से कहा, ‘‘श्रीकृष्ण मीणा ने खुदकुशी की है। वह पिछले पांच सालों से बीमार चल रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।’’

लेकिन मीणा के परिजनों का कहना है कि उस पर एक निजी बैंक का 10.50 लाख रुपये और स्थानीय साहूकार का पांच लाख रुपये का कर्ज था। कोतवाली थाने के सिगोनिया गांव के सात एकड़ जमीन के मालिक मीणा के खेत पर लगे पंप का बिजली बिल एक लाख 20 हजार रुपये और घरेलू कनेक्शन का 60 हजार रुपये बिल आया था।

परिजनों के मुताबिक, एक तरफ श्रीकृष्ण कर्ज और बिजली बिल से परेशान थे, वहीं बैंक के एक अधिकारी ने पिछले दिनों एक कागज पर हस्ताक्षर कराते हुए कहा था कि उसकी जमीन की नीलामी होगी। उसके खेत पर लगे पंप और मोटर साइकिल को जब्त कर लिया गया था। इससे वह परेशान था।

परिजनों ने कहा कि मीणा ने कर्ज से परेशान होकर गुरुवार रात लगभग 10.30 बजे सल्फास की गोलियां खा ली। उसे अस्पताल ले जाया गया, और वहां चिकित्सकों ने उसे भोपाल के लिए रेफर कर दिया, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement