Raised the matter of granting special permission to open Government Medical College in Rajsamand during the Zero Hour of Parliament.-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 1:23 pm
Location
Advertisement

संसद के शून्यकाल में उठाया राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति देने का मामला

khaskhabar.com : मंगलवार, 07 दिसम्बर 2021 6:12 PM (IST)
संसद के शून्यकाल में उठाया राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की विशेष अनुमति देने का मामला
जयपुर । सांसद दीयाकुमारी ने संसद के शून्यकाल में राजसमंद में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग रखते हुए देश में चिकित्सा के क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास को प्राथमिकता देने और विभिन्न राज्यों में 75 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना को मंजूरी देने के लिए मोदी सरकार का आभार व्यक्त किया है।

स्पेन यात्रा के बाद संसद के शीतकालीन सत्र में भाग लेने पहुंची सांसद दीयाकुमारी ने राजसमन्द में सरकारी मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग को प्रमुखता से उठाते हुए कहा कि राजसमंद जिले में सिर्फ एक निजी मेडिकल कॉलेज है, लेकिन स्थानीय समुदाय के युवा छात्र छात्राओं के लिए निजी मेडिकल कॉलेज की भारी भरकम फीस वहन करना बहुत मुश्किल है।

सांसद दीया ने आसान के माध्यम से सरकार से निवेदन किया कि मजबूत बुनियादी ढांचे के साथ एक सरकारी कॉलेज की स्थापना न केवल मेधावी छात्रों के लिए एक बड़ी राहत होगी, बल्कि क्षेत्र के स्थानीय लोगों को अच्छी और सस्ती स्वास्थ्य सेवा भी उपलब्ध कराएगी। सांसद ने केंद्रीय चिकित्सा मंत्री से अनुरोध करते हुए कहा कि वे इस मामले में विशेष रूप से संज्ञान ले और निर्धारित मानदंडों में छूट प्रदान कर राजसमंद में एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के लिए आवश्यक मंजूरी प्रदान करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement