Rail traffic stoppage due to luggage train accidnet in hardoi -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 20, 2019 9:49 am
Location
Advertisement

माल गाड़ी पलटने से रेल आवागमन ठप

khaskhabar.com : बुधवार, 02 अगस्त 2017 6:20 PM (IST)
माल गाड़ी पलटने से रेल आवागमन ठप
हरदोई। दिल्ली-लखनऊ रूट पर लखनऊ की ओर जा रही एक मालगाड़ी मंगलवार देर रात पटरी से उतर गई। हादसा बालामऊ जंक्शन के आगे वासिग लाईन के बीच हुआ। जानकारी के अनुसार, लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी के कई डिब्बे मंगलवार देर रात ट्रैक से उतरकर अप-डाउन दोनों ट्रैकों पर फैल गए, जिससे पूरा रूट ठप हो गया। मालगाड़ी के डिब्बे दोनों ट्रैकों के बीच में भी गिरे, जिससे किसी भी ओर से ट्रेनें पास नहीं हो पा रही हैं।

लखनऊ से हरदोई होकर दिल्ली जाने-आने वाली सभी ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक दिया गया है। लखनऊ मेल, एसी एक्सप्रेस, शहीद एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस सहित 13 ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोकना पड़ा। डाउन रूट की कई ट्रेनें हरदोई और उसके आसपास के स्टेशन पर खड़ी हैं।

लखनऊ से चली ट्रेनों को संडीला और आसपास के स्टेशन पर रोका गया। रायबरेली से नई दिल्ली जाने वाली पदमावत एक्सप्रेस को दलेलनगर और बालामऊ स्टेशन के बीच में ही खड़ा करना पड़ा। घटना की सूचना के बाद रेलवे के अफसर और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए।

आईओडब्ल्यू गौतम ने बताया, "मालगाड़ी के डिब्बे हटाकर ट्रैक चालू कराने की कोशिश गई। रेल कर्मचारियों ने मशक्कत करके पौने दो घंटे में रेल रूट बहाल कर दिया।"

रेलवे के अधिकारी सहित मुरादाबाद मंडल के डीआरएम ए.के. सिंघल मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। डीआरएम ने बताया कि इस दौरान 13 ट्रेनों का संचालन 15 मिनट से लेकर दो घंटे तक प्रभावित हुआ। उन्होंने बताया कि हादसे के कारणों की जांच कराई जा रही है।

इससे पहले डीआरएम के मौके पर पहुंचने की खबर मिलते ही रेल कर्मियों में हड़कंप मच गया। सभी कर्मचारी अपनी ड्रेस पहने नजर आए। इस मौके पर आरपीएफ स्टाफ एवं कर्मचारियों में अफरा-तफरी मची रही।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement