Raid of Income Tax Department on many places of RJD MLA close to Lalu-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:05 am
Location
Advertisement

लालू के करीबी राजद विधायक के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

khaskhabar.com : बुधवार, 26 सितम्बर 2018 9:08 PM (IST)
लालू के करीबी राजद विधायक के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे
पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के करीबी और सुरसंड से राजद विधायक सैयद अबु दोजाना के पटना स्थित आवास, कार्यालय सहित कई ठिकानों पर आयकर विभाग ने बुधवार को एक साथ छापेमारी की। इस दौरान विभाग के अधिकारियों ने कई दस्तावेज भी जब्त किए हैं। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि दोपहर बाद आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने विधायक के पटना के फुलवारीशरीफ स्थित आवास, दानापुर व एस़ पी़ वर्मा रोड स्थित कार्यालय में एक साथ छापे मारे। इस दौरान विभाग के अधिकारियों ने विधायक के आवास और कार्यालय से कई दस्तावेज जब्त किए हैं।

आयकर विभाग के अधिकारी हालांकि अभी कुछ भी बताने से इंकार कर रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि इस छापेमारी के लिए दिल्ली से भी टीमें आई हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच छापेमारी अभी भी जारी है।

उल्लेखनीय है कि दोजाना की पहचान एक बड़े बिल्डर के तौर पर है। दोजाना की कंपनी ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव की पटना स्थित विवादित जमीन पर बिहार का सबसे बड़ा मॉल का निर्माण करा रही थी।

इस जमीन को लेकर केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मामला दर्ज किया है तथा बाद में जांच एजेंसियों द्वारा इस जमीन को जब्त कर लिया गया है।

आरोप है कि लालू प्रसाद के रेल मंत्री रहते भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के दो होटलों की निविदा में गडबड़ी की गई थी, जिसके एवज में उन्हें यह जमीन मिली थी।

ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस छापेमारी के बाद मिले दस्तावेजों से लालू और तेजस्वी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement