Rahul Gandhi to begin early Gujarat campaign for 2019 polls-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 26, 2018 9:21 am
Location
Advertisement

राहुल गांधी 2019 के चुनाव के लिए गुजरात से शुरू करेंगे अभियान

khaskhabar.com : रविवार, 01 जुलाई 2018 08:14 AM (IST)
राहुल गांधी 2019 के चुनाव के लिए गुजरात से शुरू करेंगे अभियान
अहमदाबाद। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 के लोकसभा चुनाव के लिए गुजरात में जल्द चुनावी अभियान का आगाज करेंगे। गुजरात में 77 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस का कब्जा है। राहुल गांधी का यह अभियान 11 और 15 जुलाई को राज्य के दौरे के साथ ही शुरू हो जाएगा। राहुल गांधी ने पिछले साल 2017 में विधानसभा चुनाव के दौरान राज्य में काफी यात्राएं की थीं और चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन में सुधार के साथ 77 सीटें हासिल होने का श्रेय उनकी इन्हीं यात्राओं को दिया गया था।

कांग्रेस को 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा में 2012 में सिर्फ 54 सीटें मिली थीं जो 2017 में बढक़र 77 सीटें हो गईं। गुजरात विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और उसके नेतृत्व पर निशाना साधने में आक्रमक रवैया अपनाया था। राहुल गांधी सौराष्ट्र के जूनागढ़, राजकोट और भावनगर जिलों का दौरा करेंगे। इन इलाकों में कांग्रेस ने दो दशक बाद बेहतर प्रदर्शन किया और पिछले विधानसभा चुनाव में ज्यादातर सीटें कांग्रेस को इन्हीं इलाकों में मिलीं।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि वह राज्य में पार्टी के नेताओं के साथ लंबी बैठकें कर उनसे विचार-विमर्श करेंगे। राहुल गांधी दिसंबर तक राज्य के तीन से चार दौरे कर सकते हैं। वह यहां लोगों से दोबार संपर्क स्थापित करेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement