Rahul Gandhi to address farmers rally in Chhattisgarh Raipur today ahead of Assembly elections-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:30 pm
Location
Advertisement

राहुल गांधी का रायपुर दौरा, किसान सम्मेलन के जरिए फूंकेगें चुनावी बिगुल

khaskhabar.com : सोमवार, 22 अक्टूबर 2018 08:55 AM (IST)
राहुल गांधी का रायपुर दौरा, किसान सम्मेलन के जरिए फूंकेगें चुनावी बिगुल
रायपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रायपुर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे हैं। राहुल इस दौरान किसान सम्मेलन के जरिए चुनावी बिगुल फूंकेगें। इसके बाद पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष साइंस कॉलेज में सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम को सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा भी करेंगे। हालांकि वह महामाया मंदिर नहीं जा सकेंगे। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद राहुल गांधी का ये पहला दौरा है। कांग्रेस राज्य में 15 साल से सत्ता का वनवास का वनवास झेल रही है। हालांकि इस बार को कांग्रेस को अपनी वापसी की उम्मीद नजर आ रही है।

सोमवार को राहुल दोपहर दो बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से होटल बेबीलोन इंटरनेशनल पहुंचेगे जहां वो भोजन करने जाएंगे। राहुल गांधी इसके बाद रिंग रोड से गोल चौक डीडीनगर होकर साइंस कॉलेज मैदान पहुंचेंगे, जहां किसान सम्मेलन के को संबोधित करेंगे। साइंस कॉलेज मैदान में 15 साल बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की सभा हो रही है। इसके पहले 2003 के चुनाव के पहले तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की सभा हुई थी।

राहुल किसान सम्मेलन को संबोधित करने के बाद शाम को सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी रायपुर से दिल्ली के एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

आपको बता दें कि राहुल इस दौरे में एसपीजी की रिपोर्ट से बाद थोड़ा बदलाव किया गया है। अब वह महामाया मंदिर नहीं जा पाएंगे, जबकि पहले राहुल गांधी का महामाया मंदिर जाने और वहां दर्शन-पूजन का कार्यक्रम था। घनी आबादी और रास्ता संकरा होने के कारण एसपीजी ने उन्हें मंदिर जाने की इजाजत नहीं दी है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement