Rahul Gandhi To Address Rallies On A Days Visit To Rajasthan in Bundi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2020 6:19 pm
Location
Advertisement

'न्याय' से 4 साल में दूर होगी गरीबी, मोदी तो सबको चौकीदार बना रहे हैं : राहुल

khaskhabar.com : मंगलवार, 26 मार्च 2019 8:17 PM (IST)
'न्याय' से 4 साल में दूर होगी गरीबी, मोदी तो सबको चौकीदार बना रहे हैं : राहुल
बूंदी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को राजस्थान के एकदिवसीय दौरे पर थे। यहां उन्होंने बूंदी में चुनाव रैली को संबोधित किया। इससे पहले उन्होंने सूरतगढ में चुनावी रैली को संबोधित किया। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष जयपुर पहुंचे।

बूंदी में पीएम पर गरजे, 'न्याय' को बताया बेरोजगारों के लिये बेहतर विकल्प

इससे पहले उन्होंने बूंदी में कहा कि मनरेगा से करोड़ों गरीबों को रोजगार मिला। राहुल गांधी ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी करके आम आदमी की कमर ही तोड़ दी है। लेकिन हमारी न्यूनतम आय योजना झूठा वादा नही है। उन्होंने कहा कि न्याय' योजना से देश से 4 साल में गरीबी खत्म हो जाएगी। 'न्याय' से बेरोजगारों को मिलेगी ताकत, मोदी तो सबको चौकीदार बना रहे हैं

उन्होंने इस योजना को नया नाम दिया। 'न्याय' नाम इसलिये रखा है क्योंकि ये किसी के साथ धोखा नहीं है। उन्होंने कहा कि मोदी जब नीरव को नोट देकर भगा सकते हैं, अंबानी की जेब भर सकते हैं तो फिर हम भी गरीबों के अकाउंट में सालाना 72000 रुपए डालेंगे। ये हमारा वादा है। बेरोजगार युवाओं को काम मिलना शुरू हो जाएगा।

लोकसभा चुनाव विचारधारा की लड़ाई है। उन्होंने कहा कि हम बैंकों के दरवाजे छोटे दुकानदारों, छोटे बिजनेस वालों के लिये खोलेंगे। हम बैंक की चाबी नीरव मोदी, अनिल अंबानी से छीनकर आपके हाथ में देंगे

छोटे बच्चे को समझ आ गया लेकिन पीएम को मनरेगा समझ नहीं आई

उन्होंने पीएम पर तंज कसते हुए कहा कि स्कूल जाने वाले छोटे बच्चे को समझ में आ गया कि मनरेगा क्या है लेकिन पीएम मोदी को अब तक समझ नहीं आया कि मनरेगा क्या है? मोदी को सिर्फ गरीबों का पैसा खींचकर नीरव मोदी और विजय माल्या जैसे लोगों को दे दिया। कांग्रेस पार्टी ने किसानों के लिये कई योजनाएं शुरू की हैं। नरेन्द्र मोदी ने देश की पूरी अर्थव्यवस्था को बिगाड़ कर रख दिया है। आम लोगों के पास पैसा नहीं है।

पीएम सिर्फ झूठे वादे ही करना जानते हैं
45 साल में देश सबसे बड़ी गरीबी से जूझ रहा है। बीजेपी ने पूरा का पूरा सिस्टम ही नष्ट कर दिया है। लेकिन पीएम मोदी को अब तक देश के हालात समझ नहीं आया। बस ये झूठे वादे ही करना जानते हैं।

सीएम और डिप्टी सीएम भी मौजूद
आगामी लोकसभा चुनाव के लिए राहुल का राजस्थान में यह पहला दौरा है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट भी राहुल के साथ मौजूद हैं।

आपको बता दें कांग्रेस ने अभी तक राजस्थान के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। आपको बता दें कि राज्य में कुल 25 सीटों के लिए चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण में 29 अप्रैल को 13 सीटों और छह मई को 12 सीटों पर चुनाव होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement