Rahul Gandhi statement on the verdict in the Supreme Court Justice Zoya death is under investigation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 22, 2018 6:05 pm
Location
Advertisement

सुप्रीम कोर्ट घमासान पर बोले राहुल, "जज लोया की मौत की जांच होनी चाहिए"

khaskhabar.com : शुक्रवार, 12 जनवरी 2018 7:57 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट घमासान पर बोले राहुल,
भारत के इतिहास में पहली बार सुप्रीम कोर्ट के 4 जजों ने शुक्रवार को मीडिया के सामने आकर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस की प्रशासनिक कार्यशैली पर सवाल उठाए। इस मुद्दे पर देश में सियासत गर्म हो चुकी है। कई पार्टियां इस मौजूदा सरकार की नाकामी के रूप में देख रही है।

इस मुद्दे में कांग्रेस पार्टी भी कूद पड़ी है। शुक्रवार को शाम होते-होते कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यह विवाद भारतीय लोकतंत्र के लिए ठिन नहीं है। इस विवाद के दूरगामी परिणाम देखने को मिलेंगे।

इसके कुछ ही देर बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मीडिया के सामने आए और पार्टी का पक्ष रखा। राहुल गांधी ने कहा कि जजों ने जरूरी सवाल उठाए हैं उनकी जांच होनी चाहिए। जजों का आरोप संवेदनशील और अहम है। साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि जस्टिस लोया की मौत की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायधीशों ने शुक्रवार को कहा कि देश के सुप्रीम कोर्ट का प्रशासन सुचारू रूप से काम नहीं कर रहा है। वरिष्ठता के आधार पर सुप्रीम कोर्ट में दूसरे नंबर के न्यायाधीश न्यायमूर्ति जे. चेलमेश्वर के आवास में बुलाई संवाददाता सम्मेलन में न्यायाधीशों ने कहा, जिस बात से वे दुखी हैं उसकी जानकारी सार्वजनिक करने में उन्हें कोई खुशी नहीं हो रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद चारों जजों ने एक चिट्ठी जारी की, जिसमें गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को संबोधित 7 पन्नों के पत्र में जजों ने कुछ मामलों के असाइनमेंट को लेकर नाराजगी जताई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement