Rahul Gandhi rise question on modi government, high court advocate and bjp counter attacks-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:01 pm
Location
Advertisement

राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल तो वकील और भाजपा ने ऐसे किया पलटवार

khaskhabar.com : सोमवार, 17 फ़रवरी 2020 6:23 PM (IST)
राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उठाए सवाल तो वकील और भाजपा ने ऐसे किया पलटवार
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को सेना में महिला अधिकारियों के मामले में बड़ा आदेश दिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के मुताबिक अब सेना में महिला अधिकारियों को स्थायी कमीशन मिलेगा। सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के फैसले पर मोहर लगा दी। इस बीच इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने ट्वीट किया कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में यह दलील दी कि महिला आर्मी ऑफिसर कमांड पोस्ट या परमानेंट सर्विस के योग्य नहीं हैं क्योंकि वे पुरुषों से कमतर है। ऐसा करके सरकार ने सभी भारतीय महिलाओं का अपमान किया है। मैं भारत की महिलाओं को आवाज उठाने और बीजेपी सरकार को गलत साबित करने के लिए बधाई देता हूं।

हालांकि हाईकोर्ट के वकील नवदीप सिंह ने ज्यादा देर किए बगैर राहुल पर पलटवार कर उन्हें जवाब दिया है। राहुल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए सिंह ने कहा कि ऐसे मसलों और कोर्ट के फैसलों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। हाईकोर्ट के फैसले को 2010 की तत्कालीन केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, न कि मौजूदा सरकार ने। गौरतलब है कि वर्ष 2010 में केंद्र में कांग्रेस की ही अगुआई में यूपीए की सरकार थी।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement