Rahul Gandhi demands apology on 1984 Sikh genocide: BJP Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:57 am
Location
Advertisement

1984 के सिक्खों के नरसंहार पर राहुल गांधी माफी मांगे: भाजपा

khaskhabar.com : शुक्रवार, 17 मई 2019 4:31 PM (IST)
1984 के सिक्खों के नरसंहार पर राहुल गांधी माफी मांगे: भाजपा
उस समय चारों तरफ दहशत का आलम था। ऐसे में इस नरसंहार में मारे गए लोगों की अधिकारिक पुष्टि के खिलाफ स्व. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कांग्रेस पार्टी की निंदा करते हुए 3400 सिक्खों के मारे जाने की बात उठाई। उस समय कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने भी अपने पद से इस्तीफा दिया था। उन्होंने इस नरसंहार पर कांग्रेस पार्टी के नेताओं द्वारा बयानबाजी करने से सिक्खों की भावनाओं को आघात लगा। यह भारतीय जनता पार्टी की ही कोशिशों का परिणाम है कि सरकारी वकीलों ने सज्जन कुमार को सजा दिलवाई।

उन्होंने कहा कि एक तरफ मोदी सरकार जिसने 35 वर्षों में सिक्खों को न्याय दिलाने की पहल की वहीं कांग्रेस पार्टी के तत्त्कालिन प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी ने कहा जब कोई बड़ा पेड़ गिरता है तो धरती हिलती है। और वहीं उनके पुत्र राहुल गांधी रात को 1.30 बजे श्री हरमंदिर साहब में माथा टेकने पहुंचते हैं। आखिर इस जघन्य नरसंहार के लिए उनके परिवार ने सिक्खों से माफी क्यों नहीं मांगी। इतना ही नहीं एच के एल के करीबी किशोरी लाल जिसने कसाई के चापड़ से 7 सिक्खों का कत्लेआम किया। जिसको फांसी की सजा सुनाई गई बाद में शीला दीक्षित की सरकार के समय किशोरी लाल की फांसी की सजा को उम्र केद की सजा में तबदिल कर दिया गया। एक आदमी ने जल्लाद के चाकु से 7 सिक्खों को मारा उनके टुकड़े-टुकड़े कर दिये ऐसे इंसान के साथ दरिया दिली क्यों?

आर पी सिंह ने मांग की कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को सिक्खों की धार्मिक परम्परा के आधार पर श्री हरिमंदिर साहिब के श्री अकाल तख्त साहिब पर पेश होकर निर्दोष सिक्खों की हत्या पर माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दुनिया के हर देश में शुरू नानक देव जी का प्रकाश उत्सव मनाने की पहल कर रही है और गुरू नानक देव जी के उपदेशों को यूएनआईसीए से मिलकर संसार की सभी भाषाओं में प्रकाशित करवाने जा रही है। करतारपुर साहिब का कोरिडोर जो खोला उसकी पहल भी भाजपा सरकार ने ही की। हमारे प्रयासों का नतीजा है कि आज भारतीय सिक्ख करतारपुर साहिब के दर्शन करने जा सकते हैं।

2/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement