Punjab Sawan Bumper brings green hariyali on the face of elderly farmer of Haryana-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:31 am
Location
Advertisement

पंजाब सावन बंपर ने हरियाणा के बुजुर्ग किसान के चेहरे पर लाई हरियाली

khaskhabar.com : मंगलवार, 23 जुलाई 2019 5:51 PM (IST)
पंजाब सावन बंपर ने हरियाणा के बुजुर्ग किसान के चेहरे पर लाई हरियाली
चंडीगढ़। उम्र के साथ ख्वाहिशें बूढ़ी नहीं होती। परन्तु इसके लिए आपको अपने आप पर विश्वास रखने के अलावा दृढ़ निश्चय और ठोस यत्नों की जरूरत होती है। अगर किसी ने सनक के साथ सपने सच होते देखने होने हों तो हरियाणा के टोहाना निवासी बुज़ुर्ग किसान बलवंत सिंह को मिलना चाहिए, जिन्होंने पंजाब स्टेट सावन बंपर-2019 का पहला ईनाम जीता है।

पंजाब लॉट्रीज विभाग के पास ईनामी राशि के लिए दस्तावेज जमा करवाने के बाद बलवंत सिंह ने बताया कि वह मोहाली में रहती अपनी बेटी को मिलने आए थे और उन्होंने तीन टिकटें खरीदी थीं। उन्होंने बताया कि वह लम्बे समय से टिकट खरीदते आ रहे थे परन्तु कभी भी बड़ा इनाम नहीं निकला था परन्तु इस बार ऐसी किस्मत चमकी कि उनको तीनों ही टिकटों पर ईनाम निकले हैं। उन्होंने बताया कि दो टिकटों पर दो-दो सौ रुपए के ईनाम और टिकट नंबर बी-331362 पर उनका डेढ़ करोड़ रुपए का ईनाम निकला है।

94 वर्षीय इस ख़ुशनसीब विजेता ने लॉट्रीज़ विभाग द्वारा ड्रा निकालने के अपनाए जाते सरल और पारदर्शी तरीके की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस राशि से वह और जमीन खरीदने के अलावा नयी तकनीकों के साथ कृषि करना चाहते हैं।

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब स्टेट सावन बंपर का ड्रा 8 जुलाई को लुधियाना में निकाला गया था और डेढ़ करोड़ रुपए के पहले दो इनाम टिकट नंबर ए-316460 और बी-331362 पर निकले थे। दूसरी ख़ुशनसीब विजेता खरड़ निवासी सुमन प्रिया जॉर्ज मसीह बनी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement