Punjab Police becomes super-active, preparations for implementation-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 31, 2020 11:59 am
Location
Advertisement

पंजाब पुलिस हुई सुपर मुस्तैद, कोरोना कर्फ्यू लागू करने की युद्ध स्तर पर तैयारी

khaskhabar.com : बुधवार, 25 मार्च 2020 6:51 PM (IST)
पंजाब पुलिस हुई सुपर मुस्तैद, कोरोना कर्फ्यू लागू करने की युद्ध स्तर पर तैयारी
चंडीगढ़ । पंजाब को कोरोना जैसी महामारी से बचाने के लिए पुलिस और प्रशासन बेहद मुस्तैदी से अपना रोल निभा रहे हैं । इस मोर्चे पर अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता जो दफ्तर के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी सक्रीय हैं । गुप्ता ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर वीडियो की एक श्रृंखला साझा की है, जिस में वह लोगों से प्रशासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करने की अपील रहे हैं ।
वहीँ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी पंजाब पुलिस द्वारा उठाएं गए प्रभावी कदमों की सराहना की है। ड्यूटी कर रहे जवानों को सुरक्षित और स्वस्थ भोजन पैकेट प्रदान करने के लिए उन्होंने 3 करोड़ रुपये राशि मंजूर की है।
पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने लोगों को इस खाली समय में अपनी रचनात्मकता पर काम करने और कोरोना वायरस पर जागरुकता फैलाने के लिए नए विचार साझा करने का सुझाव दिया है।
"मैं सोशल मीडिया पर सभी से, विशेषकर युवाओं को आमंत्रित करूंगा कि वे कर्फ्यू के इस समय का उपयोग अपनी रचनात्मकता को बढ़ाने और कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए करें। हम सभी को इस खतरनाक बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।"
गुप्ता ने एक वीडियो में जो कहा, वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।
गुप्ता ने कहा कि ''पंजाब पुलिस के जवान सड़कों पर चौकस रहते हुए उल्लेखनीय काम कर रहे हैं, और मैं आप सभी से अपील करता हूं कि कर्फ्यू को आसान बनाने के लिए प्रशासन के साथ सहयोग करें।
पंजाब पुलिस ने सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने और आपदा के समय में जनता के साथ भरोसे को सशक्त बनाने के लिए यह पहल शुरू की है। तरक़्क़ीपसंद लोगों ने कहा कि आने वाले दिनों में लोग घर में ही रहे, इसके लिए एक अभियान शुरू किया जा सकता है।
"यह लॉक डाउन आपको और आपके परिवार को सुरक्षित रखने के लिए है और पुलिस, लोगों की मदद व सेवा करने में कोई कसर नहीं रखेगी," उन्होंने दोहराया कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन करना चाहिए और आसपास के क्षेत्र में स्वच्छता बनाते हुए सैनिटाइज़र का उपयोग भी करना चाहिए।
एक और वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों वायरल हो रहा है, जो पंजाब पुलिस की मानवता और सहायक रवैया दर्शाती है। पुलिसकर्मी एक बुजुर्ग सब्जी विक्रेता की मदद करते हुए और आवश्यक वस्तुओं को अनुशासित तरीके से खरीदने में लोगों की सहायता करते हैं।















ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement