Punjab MLAs decide to pay one month salary for families of Pulwama accident-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 2:29 pm
Location
Advertisement

सीएम सहित सभी विधायक शहीद परिवारों को देंगे एक माह का वेतन

khaskhabar.com : सोमवार, 18 फ़रवरी 2019 6:07 PM (IST)
सीएम सहित सभी विधायक शहीद परिवारों को देंगे एक माह का वेतन
चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में पंजाब विधानसभा के सदस्यों ने राज्य से संबंधित चार शहीदों के परिवारों के लिए आम सहमति से एक-एक महीने का वेतन देने का फैसला किया है।

इस संबंधी प्रस्ताव फिरोजपुर के विधायक परमिन्दर सिंह पिंकी ने पेश किया और इसका कादियां के विधायक फतेह जंग सिंह बाजवा ने समर्थन किया। स्पीकर द्वारा इसका प्रस्ताव करने पर मैंबर ने डैस्क थपथपाते हुए इसको आम सहमति के साथ स्वीकृत कर लिया। मुख्यमंत्री द्वारा प्रभावित परिवारों को हर संभव मदद देने की अपनी निजी वचनबद्धता का ऐलान करने से एक दिन बाद इस प्रस्ताव में पीडि़त परिवारों के साथ एकजुटता प्रकट की गई है।

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने चार परिवारों के लिए 12 -12 लाख रुपए वित्तीय सहायता और सरकारी नौकरी देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री कल शहीद कुलविन्दर सिंह के माता-पिता के साथ दुख साझा करने के लिए आनन्दपुर साहिब के नज़दीक उनके गाँव रोली गए जहां उन्होंने 10000 रुपए प्रति महीना विशेष पारिवारिक पैंशन देने का ऐलान किया। यह पैंशन नौकरी के एवज में दी जा रही है क्योंकि उनका कोई और बच्चा नहीं है और शहीद जवान अविवाहित था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement