Punjab leads all states in dealing with covid 19-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:57 pm
Location
Advertisement

कोविड 19 से निपटने में पंजाब सभी राज्यों से हुआ अग्रणी - बलबीर सिंह सिद्धू

khaskhabar.com : सोमवार, 06 जुलाई 2020 12:29 PM (IST)
कोविड 19 से निपटने में पंजाब सभी राज्यों से हुआ अग्रणी - बलबीर सिंह सिद्धू
चंडीगढ़ । पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री स. बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा है कि कोविड-19 के कारण विश्व भर में पैदा हुई मौजूदा स्थिति से निपटने में पंजाब ने देश भर में मिसाल पैदा की है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा समय पर लिए सही फ़ैसलों के कारण आज पंजाब बड़े स्तर पर इस बीमारी की मार से बच गया है। वह गांव रब्बों ऊँची में बाबा महाराज सिंह जी के शहीदी दिवस से सम्बन्धित राज्य स्तरीय समागम में बतौर मुख्य मेहमान मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे।
उन्होंने जानकारी देते हुये बताया कि आज राज्य के लोगों को टैस्ट और इलाज आदि के लिए निजी अस्पतालों या अन्य जगह भटकने की ज़रूरत नहीं है। राज्य के सरकारी अदारों में रोज़मर्रा के 10 हज़ार से ज्यादा टैस्ट किये जा रहे हैं। अमृतसर स्थित एक लैबोरटरी की तरफ से लोगों की झूठी पॉजिटिव रिपोर्टों संबंधी पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि विभाग की तरफ से उस लैब का लायसेंस कैंसल कर दिया गया है। भविष्य में भी ऐसी किसी लैब के साथ कोई रियायत नहीं की जायेगी।
उन्होंने इस मौके पर गाँव रब्बों ऊँची में बाबा महाराज सिंह जी के नाम पर एक महीने में हैल्थ एंड वैलनैस सैंटर खोलने का ऐलान करते हुये कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से राज्य में स्वास्थ्य सहूलतों का विकास करने के लिए हर प्रयास अपनाया जा रहा है। राज्य भर में ऐसे 2900 सैंटर स्थापित किये जा रहे हैं, जिनमें से 1900 बना दिए गए हैं जबकि बाकी 1000 भी जल्द ही चालू कर दिए जाएंगे।
इसी तरह उन्होंने गाँव रब्बों ऊँची में बाबा महाराज सिंह जी की प्रतिमा स्थापित करने और पंजाब के मुख्यमंत्री के ऐच्छिक कोटे में से गाँव के विकास के लिए 5 लाख रुपए का अनुदान जारी करने का ऐलान किया।
बाबा महाराज सिंह जी को श्रद्धा और सत्कार भेंट करते हुये उन्होंने कहा कि देश की एकता और अखंडता को बनाई रखने के लिए आज समय की ज़रूरत है कि देश के आज़ादी संग्राम में कीमती योगदान डाल कर पहले सिख शहीद का रुतबा हासिल करने वाले भाई महाराज सिंह जी की तरफ से दिखाऐ गये रास्ते पर चला जाये।
उन्होंने कहा कि आज़ादी प्राप्त करनी आसान है परन्तु इसको बरकरार रखना बहुत कठिन है। बाबा महाराज सिंह जैसी देश भक्त सख्सियतों ने देश को आज़ाद करवाने के लिए संघर्ष किया और अपने प्राण न्योछावर कर दिए। आज ज़रूरत है कि देश निवासी इस आज़ादी को बरकरार रखने के लिए उनकी तरफ से दिखाऐ रास्ता पर चलें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement