Punjab has won a total of 8 medals including three gold medals-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 26, 2019 2:18 am
Location
Advertisement

पंजाब ने तीन स्वर्ण पदक समेत कुल 8 पदक जीतेे

khaskhabar.com : शुक्रवार, 11 जनवरी 2019 11:01 PM (IST)
पंजाब ने तीन स्वर्ण पदक समेत कुल 8 पदक जीतेे
चंडीगढ़। पुणे में चल रहे खेलो इंडिया गेम्स के तीसरे दिन पंजाब के खिलाड़ियों ने अपना बढ़िया प्रदर्शन जारी रखते हुए तीन स्वर्ण पदक समेत कुल 8 पदक जीते है। यह जानकारी पंजाब के खेल दल के प्रमुख और खेल विभाग पंजाब के डायरैक्टर अंमृत कौर गिल ने दी।

गिल ने बताया कि जूडो में पंजाब ने दो स्वर्ण पदक जीते। अंडर 17 में 81 किलो भार वर्ग में परमवीर सिंह मान और 81 किलो से अधिक भार वर्ग में जगतार सिंह ने स्वर्ण पदक जीते। जैसमीन कौर ने अंडर-17 के शॉटपुट्ट इवेंट में 14.19 गोला फैंक कर स्वर्ण पदक जीते।

उन्होंने आगे बताया कि सुमन रानी ने अंडर-21 की 5000 मीटर दौड़ में रजत पदक जीता। इसी तरह अर्शदीप सिंह ने अंडर-21 के जैवलिन थ्रो मुकाबले में 67.25 मीटर थ्रो के साथ कांस्य पदक और निशानेबाज अर्जुन बबूटा ने अंडर-21 के एयर राइफल इवेंट में कांस्य पदक जीते। खुशबीन वड़ैच ने तीहरी छलांग में 12.55 मीटर छलांग लगा कर कांस्य पदक जीता। कुश्ती के 60 किलो अंडर- 17 वर्ग में साहिल ने काँस्य पदक जीता।

खेल विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव संजय कुमार जो कि खुद खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के लिए पुणे में मौजूद हैं, ने विजेता खिलाडिय़ों को बधाई दी। उन्होंने दूसरेखिलाड़ियों जिन्होंने आने वाले दिनों में खेल मुकाबलों में हिस्सा लेना है, को अच्छे प्रदर्शन के लिए हौंसला अफजाई की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement