Punjab government will provide jobs under door-to-door employment scheme,-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Dec 4, 2020 10:14 am
Location
Advertisement

पंजाब सरकार घर-घर रोजग़ार योजना के तहत नौकरियां प्रदान करेगी, कैसे, यहां पढ़ें

khaskhabar.com : शनिवार, 18 जुलाई 2020 11:43 AM (IST)
पंजाब सरकार घर-घर रोजग़ार योजना के तहत नौकरियां प्रदान करेगी, कैसे, यहां पढ़ें
चंडीगढ़ । पंजाब सरकार कोविड-19 महामारी के बावजूद अपनी महत्वकांक्षी योजना ‘घर-घर रोजग़ार’ योजना के अंतर्गत राज्य के नौजवानों को नौकरियाँ मुहैया करवाने के लिए तेज़ी लाने और वैक्लपिक प्रबंध करने के लिए तैयार है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने विभाग को निर्देश दिए हैं वैक्लपिक हालातों को मुख्य रखते हुए राज्य के नौजवानों को विश्व भर के निजी क्षेत्र में काऊंसलिंग और नौकरियाँ प्रदान करने के लिए सभी ज़रुरी कदम उठाए जाएँ।
इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आज यहाँ सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि रोजग़ार उत्पत्ति और प्रशिक्षण विभाग ने राज्य में नौकरियों के इच्छुक नौजवानों को ऑनलाईन काऊंसलिंग और ऑनलाईन प्लेसमेंट सम्बन्धी मौके प्रदान करने की व्यवस्था की है।
उन्होंने आगे बताया कि दुनिया भर में कोविड महामारी के कारण पैदा हुई स्थिति के चलते पंजाब में भी नौजवानों को रोजग़ार मुहैया करवाने के लिए वैक्लपिक प्रबंध करने होंगे। जिसके चलते रोजग़ार उत्पत्ति और प्रशिक्षण विभाग द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में उभर रहे रोजग़ार मौकों सम्बन्धी जागरूक करने के लिए विभाग द्वारा 24 जुलाई को कोविड-19 के बाद नौकरियां प्राप्त करने में चुनौतियों और संभावनाओं के विषय पर वैबिनार आयोजित करवाया जा रहा है, जिससे वह उद्योग और अन्य संस्थाओं की ज़रूरतों के अनुसार रोजग़ार प्राप्त करने के लिए अपने आप को तैयार कर सकें। इस वैबिनार में इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, मैडिसेन, फॉर्मेसी, ह्यूमैनीटीज़, जनरल ग्रैजुएट जैसे बीसीए, बीबीए, बी. कॉम. आदि से सम्बन्धित 25000 नौजावानों के शामिल होने की आशा है।
प्रवक्ता ने बताया कि वैबिनार को माइक्रोसॉफ्ट, एंसिस, वॉलमार्ट, पैप्सीको, डेल, ऐमाज़ौन, बी एंड बी, एंड डब्ल्यू.एस.एस.सी. जैसी नामवर कंपनियों के प्रसिद्ध पैनलिस्टों द्वारा संबोधित किया जाएगा। रोजग़ार सृजन और प्रशिक्षण मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी, सैकरेट्री राहुल तिवाड़ी और विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी वैबिनार के दौरान नौजवानों के साथ बातचीत करेंगे।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि यह वैबिनार 24 जुलाई, 2020 को दोपहर 3:00 बजे 2 सैशनों में करवाया जाएगा। दोपहर 3:00 बजे 45 मिनट का पहला सैशन शुरू होगा और 1 घंटा 15 मिनट का दूसरा सैशन शाम 3:45 पर शुरू होगा।
उन्होंने कहा कि वैबिनार में शामिल होने के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक पोर्टल पर उपलब्ध है, इच्छुक नौजवान विभाग के वैब पोर्टल http://pgrkam.com पर जाकर अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement