Punjab government waived debt of farmers and fulfilled their futures - Arora Slide 2-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 1, 2022 7:41 am
Location
Advertisement

पंजाब सरकार ने किसानों के कर्जे माफ करके अपना वायदा पूरा किया - अरोड़ा

khaskhabar.com : सोमवार, 28 मई 2018 7:58 PM (IST)
पंजाब सरकार ने किसानों के कर्जे माफ करके अपना वायदा पूरा किया - अरोड़ा
हलका विधायक शामचौरासी तथा जिला प्रधान कांग्रेस कमेटी पवन कुमार आदिया ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से शुरु की गई कर्जा माफी राहत स्कीम एक प्रशंसनीय कदम है तथा उन्होंने अपनी सरकार की ओर से किसानों के माफ किए गए कर्जो पर मान है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार के दस साल के कार्यकाल दौरान पंजाब की किसानी कर्जे के बोझ तले दब गई थी। उन्होंने कहा कि मौजूदा पंजाब सरकार ने पिछली सरकार द्वारा सरकारी खजाना खाली छोडऩे के बावजूद किसानों के कर्जे माफ करके बड़ी राहत दी है। उन्होंने किसानों को अपील की कि वे जिंदगी की समस्याओं का डट कर सामना करे, पंजाब सरकार उनके साथ है तथा किसानों की भलाई के लिए सरकार की ओर से कोई भी कमी नहीं रहने दी जाएगी।


हलका विधायक चब्बेवाल तथा चेयरमैन एससी डिर्पाटमैंट पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी डा. राज कुमार ने कहा कि पंजाब सरकार ने यह स्कीम बिना किसी भेदभाव के लागू की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की बढिय़ा सोच का नतीजा है कि जरुरतमंद किसानों के कर्जों को माफ करने के लिए प्रयास किए गए है। उन्होंने कहा कि नौजवानों को अधिक से अधिक रोजगार मुहैय्या करवाने के लिए पंजाब सरकार उद्योगों को बढ़ावा दे रही है तथा जिले में नए उद्योग स्थापित करने के लिए भी कैबनिट मंत्री की ओर से प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि नए उद्योग स्थापित करके अधिक से अधिक नौजवानों को रोजगार मुहैय्या करवाया जाएगा।

इस के बाद केबीनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, विधायक हलका शामचौरासी पवन कुमार आदिया तथा विधायक हलका चब्बेवाल डा. राज कुमार ने संयुक्त तौर पर अपने अपने हलकों से संबंधित किसानों को कर्जा माफी संबंधी सर्टिफिकेट बांटे। अंत में मुख्य मेहमानों व विशेष व्यक्तियों को यादगारी चिन्ह भेंट करके सम्मानित भी किया गया। इस मौके पर एसडीएम होशियारपुर जतिंदर जोरवाल, तहसीलदार अरविंद प्रकाश वर्मा, को-आपरेटिव बैंक के मैनेजिंग डायरेक्टर अमनदीप बराड़, डिप्टी रजिस्ट्रार गुरप्रीत सिंह तथा हैप्पी सूद के अलावा भारी संख्या में किसान भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - आपके हाथ में पैसा नहीं रूकता, तो इसे जरूर पढ़े

2/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement