Punjab government waived debt of farmers and fulfilled their futures - Arora-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 11:02 am
Location
Advertisement

पंजाब सरकार ने किसानों के कर्जे माफ करके अपना वायदा पूरा किया - अरोड़ा

khaskhabar.com : सोमवार, 28 मई 2018 7:48 PM (IST)
पंजाब सरकार ने किसानों के कर्जे माफ करके अपना वायदा पूरा किया - अरोड़ा
होशियारपुर। उद्योग व वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार ने चुनावों के दौरान राज्य के लोगों के साथ जो वायदा किया था उसको पूरा कर दिखाया है। पंजाब सरकार की ओर से अब तक जिले के 10481 किसानों के 96.38 करोड़ रुपये के कर्जे माफ कर दिए गए है।

वे आज गार्डन कोर्ट पैलेस में किसानों को कर्जा माफी संबंधी सर्टिफिकेट वितरित करने के लिए करवाए गए विशेष समागम को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उनके साथ हलका विधायक शामचौरासी व जिला प्रधान कांग्रेस कमेटी पवन कुमार आदिया, हलका विधायक चब्बेवाल व चेयरमैन एससी डिपार्टमैंट पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी डा. राज कुमार तथा डिप्टी कमिश्नर विपुल उज्जवल भी विशेष तौर पर मौजूद थे।

समागम को संबोधित करते हुए केबीनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में पंजाब सरकार किसानों की भलाई के लिए हर कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि जहां राज्य में कर्जा माफी स्कीम के तहत 202111 किसानों को 999.67 करोड़ रुपये की राहत दी गई है वहीं किसानों की आमदन बढ़ाने के लिए फस्ली चक्कर से निकाल कर आधुनिक ढंग से खेती करने के लिए विशेष प्रयास किए गए है। उन्होंने कहा कि पंजाब ही ऐसा राज्य है जहां किसानों को 2 लाख रुपये तक की कर्जा माफी की सहायता दी गई है। उन्होंने कहा कि आज सब डिवीजन स्तर पर हुए समागमों में जिले के 6830 किसानों के 74.81 करोड़ रुपये के कर्जे माफी के सर्टिफिकेट वितरित किए गए है जब कि इस से पहले गुरदासपुर में हुए राज्यस्तरीय समागम दौरान होशियारपुर जिले के 3651 किसानों के 21.57 करोड़ रुपये के कर्जे माफ किए गए थे। उन्होंने कहा कि इस तरह अब तक जिले के कुल 10481 किसानों के 96.38 करोड़ रुपये के कर्जे माफ किए जा चुके है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement