punjab government has misled the central team :Harsimrat Kaur Badal-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jun 29, 2022 6:28 am
Location
Advertisement

पंजाब सरकार ने केंद्रीय टीम को किया गुमराह : हरसिमरत कौर बादल

khaskhabar.com : सोमवार, 21 अगस्त 2017 10:47 AM (IST)
पंजाब सरकार ने केंद्रीय टीम को किया गुमराह : हरसिमरत कौर बादल
बठिंडा। फसल पर सफेद मक्खी द्वारा किए गए हमले से हुए नुकसान को पंजाब सरकार ने केंद्रीय टीम से छिपाने की कोशिश की है। इसका खमियाजा राज्य के किसानों को भुगतना पड़ेगा।
यह बात केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने जिले के विभिन्न गांवों का दौरा करने के बाद बुढ़लाडा में कही। उन्होंने कहा कि केंद्रीय टीम द्वारा दिए गए सुझावों को तुरंत लागू करना चाहिए। कृषि मंत्रालय के ज्वाइंट डायरेक्टर डीसी रजक, डिप्टी डायरेक्टर केडब्लयू देशकर व असिस्टेंट डायरेक्टर डॉ. राजन्दर की अगुवाई वाली टीम ने हलका बुढ़लाडा के गांवों का दौरा करके किसानों की सफेद मक्खी से प्रभावित हुई फसल के नुकसान का जायजा लिया था।

कृषि मंत्रालय की टीम जब फसलों का दौरा करने पहुंची तो उन्हें खेतीबाड़ी विभाग पंजाब के अधिकारियों की ओर से गुमराह करके कम नुकसान वाली फसल का दौरा करवाया गया। इस बात की सूचना जब गांव वासियों को मिली तो उन्होंने केंद्रीय टीम को नुकसान वाली फसल का दोबारा दौरा करने की अपील की। उन्होंने पंजाब सरकार से मांग करते हुए कहा कि पंजाब सरकार पीड़ित किसानों के लिए राहत पैकेज का ऐलान करे और जिन किसानों की फसल नष्ट हुई है उनके लिए मुआवजे का ऐलान किया जाना चाहिए है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement