Punjab DGP warns on rumors of Kovid-19-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2020 8:17 am
Location
Advertisement

कोविड-19 की अफवाहों पर पंजाब पुलिस महानिदेशक ने दी चेतावनी

khaskhabar.com : शनिवार, 21 मार्च 2020 7:05 PM (IST)
कोविड-19 की अफवाहों पर पंजाब पुलिस महानिदेशक ने दी चेतावनी
पंजाब। कोरोनावायरस महामारी पर फैलाई जा रही अफवाहों और फर्जी खबरों पर कड़ा संज्ञान लेते हुए पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता ने शनिवार को सख्त चेतावनी दी। उन्होंने कहा, "इस तरह की अफवाहों में लिप्त पाए जाने वालों को दंडित किया जाएगा और कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

पंजाब पुलिस महानिदेशक ने एक एडवाइजरी जारी कर लोगों को चेतावनी दी है, "जो लोग मोबाइल फोन और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग करके निराधार अफवाह और झूठ फैला रहे हैं, उन सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। अफवाहों की वजह से लोगों के मन में अनावश्यक भय का माहौल है।"

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से लोग एक दूसरे से जूड़े रहते हैं और जानकारी प्राप्त करते हैं। महानिदेशक ने लोगों को चेतावनी दी की अफवाहों में लिप्त पाए जाने वालों को दंडित किया जाएगा।

गुप्ता ने आम जनता से दुर्भावनापूर्ण फॉरवर्ड और सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से भय और अशांति नहीं बनाने की अपील की।

कोविड-19 संकट को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से राजकोषीय पैकेज की मांग की है, साथ ही निजी अस्पतालों और लैब में टेस्ट कराने की अनुमति मांगी है।

अब तक राज्य में कुल 1,454 यात्रियों को घर पर ही क्वॉरेंटाइन पर रखा गया है। 47 लोगों को सरकारी अस्पतालों में क्वॉरेंटाइन पर और 18 को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement