Punjab Congress chief begins Captain for 2022 campaign -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Feb 28, 2021 9:48 am
Location
Advertisement

पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने शुरू किया कैप्टन फॉर 2022 अभियान

khaskhabar.com : बुधवार, 17 फ़रवरी 2021 9:01 PM (IST)
पंजाब कांग्रेस प्रमुख ने शुरू किया कैप्टन फॉर 2022 अभियान
चंडीगढ़ । शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी की शानदार जीत के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रमुख सुनील जाखड़ ने अगले साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी की वापसी सुनिश्चित करने के लिए मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में "कैप्टन फॉर 2022" अभियान शुरू किया है। सत्तारूढ़ कांग्रेस ने सात में से छह नगर निगम चुनाव जीते और आठवीं में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी। अंतिम गिनती में, कांग्रेस ने नगरपालिका परिषदों में 1,815 वाडरें में से 1,199 जीते।

जाखड़ ने मीडिया से कहा कि संदेश बिल्कुल स्पष्ट है। लोगों ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए अपना जनादेश दिया है। सरकार अगले साल अपना कार्यकाल पूरा करने वाली है। उन्होंने कहा कि सरकार के अंतिम वर्ष के चुनावों के परिणाम उत्साहजनक हैं।

"कैप्टन फॉर 2020" अभियान के शुभारंभ के साथ राजनीतिक पर्यवेक्षकों ने कहा कि पार्टी का लक्ष्य अमरिंदर सिंह को अगले मुख्यमंत्री के रूप में पेश करने के लिए अभियान शुरू करना है।

विकास को चुनाव में अपना एजेंडा बताने वाले जाखड़ ने कहा कि लोगों ने भाजपा, शिरोमणि अकाली दल (शिअद) और भाजपा जैसे दलों की "नकारात्मक राजनीति" को खारिज कर दिया।

शिअद और इसके पूर्व सहयोगी भाजपा दोनों पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि अब यह देखना दिलचस्प होगा कि अकाली अब भाजपा में शामिल होते हैं या भाजपा अकालियों से फिर से हाथ मिलाएगी।

"हम आज से (पार्टी को फिर से सत्ता में लाने के लिए) अपने प्रयासों का शुभारंभ करने जा रहे हैं और मैं 'कैप्टन फॉर 2022' के लिए एक अभियान शुरू कर रहा हूं।"

उन्होंने कहा कि 2022 के लिए, कैप्टन अमरिंदर सिंह इस जहाज के कप्तान होंगे।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पहले ही राज्य में अगला विधानसभा चुनाव लड़ने का इरादा साफ कर दिया है, लेकिन यह भी कहा कि पार्टी का नेतृत्व करने का फैसला कांग्रेस अध्यक्ष के पास है।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि हालांकि उन्होंने शुरू में 2017 के चुनावों को अपना आखिरी चुनाव करार दिया था, बाद में उन्होंने अपने पार्टी सहयोगियों के अनुनय पर 2022 के चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की, और उस रुख में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement