Punjab CM urges Modi to reopen Kartarpur Corridor -m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 25, 2021 4:53 am
Location
Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री ने मोदी से करतारपुर कॉरिडोर फिर से खोलने का किया आग्रह

khaskhabar.com : बुधवार, 28 जुलाई 2021 8:23 PM (IST)
पंजाब के मुख्यमंत्री ने मोदी से करतारपुर कॉरिडोर फिर से खोलने का किया आग्रह
चंडीगढ़ । पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से करतारपुर कॉरिडोर को फिर से खोलने का आग्रह किया, ताकि कोविड-19 की स्थिति में सुधार को देखते हुए लोगों को पाकिस्तान के ऐतिहासिक तीर्थस्थल के दर्शन की सुविधा मिल सके। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में, अमरिंदर सिंह ने कहा कि उनकी सरकार को कॉरिडोर का उपयोग करने वाले तीर्थयात्रियों के टेस्ट और टीकाकरण सहित उचित कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करने के लिए केंद्र के साथ मिलकर काम करने में खुशी होगी।

उन्होंने इस संबंध में प्रधानमंत्री द्वारा सकारात्मक विचार की उम्मीद की।

उन्होंने लिखा, "पंजाब में कोविड-19 की स्थिति में पिछले एक महीने में महत्वपूर्ण सुधार के संकेत मिले हैं और मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि कल, लगभग एक साल की अवधि के बाद कोई भी कोविड -19 संबंधित मौत की सूचना नहीं थी।"

उन्होंने कहा कि बदले हुए परि²श्य में लोगों ने एक बार फिर करतारपुर के गुरुद्वारा दरबार साहिब में दर्शन करने की इच्छा जाहिर की है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि हमारा सौभाग्य है कि नवंबर 2019 में गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर करतारपुर कॉरिडोर खोला गया।

उन्होंने कहा कि इसने पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पार स्थित करतारपुर में ऐतिहासिक गुरुद्वारा दरबार साहिब के खुले दर्शन दीदार की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने में मदद की।

मुख्यमंत्री ने बताया कि महामारी के प्रकोप के कारण मार्च 2020 में गलियारे के माध्यम से करतारपुर में भक्तों की आवाजाही को निलंबित कर दिया गया था।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement