Punjab CM pays obeisance at Golden Temple-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 2, 2022 10:47 am
Location
Advertisement

पंजाब के मुख्यमंत्री ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका

khaskhabar.com : सोमवार, 06 जून 2022 07:39 AM (IST)
पंजाब के मुख्यमंत्री ने स्वर्ण मंदिर में मत्था टेका
अमृतसर । पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रविवार को यहां के स्वर्ण मंदिर के नाम से मशहूर सिख धर्मस्थलों के पवित्रतम हरमंदिर साहिब में मत्था टेका और राज्य में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। गर्भगृह में मत्था टेकने के बाद उन्होंने कहा, "मैंने गुरु ग्रंथ साहिब के सम्मान में अपना सिर झुकाया और प्रार्थना की कि मेरी सरकार की हर कार्रवाई का उद्देश्य पंजाब को काउंटी में सबसे आगे राज्य बनाना और उसके लोगों की भलाई करना हो।"

मुख्यमंत्री ने कहा कि हरमंदिर साहिब और श्री अकाल तख्त साहिब लंबे समय से सांसारिक और आध्यात्मिक दोनों शक्तियों के स्रोत रहे हैं। उन्होंने कहा कि न केवल सिख बल्कि हर पंजाबी महान गुरुओं के आशीर्वाद से इस भूमि से शक्ति प्राप्त करते हैं।

मान ने प्रार्थना की कि राज्य में हर गुजरते दिन के साथ सांप्रदायिक सद्भाव, शांति और भाईचारे की भावना मजबूत हो और पंजाब हर क्षेत्र में देश का नेतृत्व करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के लोगों ने उनकी सरकार को इतना बड़ा जनादेश दिया है, इसलिए उन्होंने लोगों की सभी आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए ईश्वर का आशीर्वाद लेने के लिए इस दिव्य स्थान पर श्रद्धा अर्पित की है।

बाद में उन्होंने अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह से विस्तृत मुलाकात की।

विचार-विमर्श के दौरान, उन्होंने राज्य द्वारा सामना किए जा रहे सामाजिक और धार्मिक मुद्दों पर चर्चा की। एक सरकारी बयान में कहा गया है कि मान और जत्थेदार ने राज्य को विकास पथ पर लाने के लिए युवाओं की अधिक भागीदारी से संबंधित मुद्दों पर भी चर्चा की।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement