Punjab CM demands generous financial package from PM Modi-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Sep 30, 2020 3:49 am
Location
Advertisement

पंजाब सीएम ने पीएम मोदी से उदारता से वित्तीय पैकेज देने की मांग की

khaskhabar.com : मंगलवार, 11 अगस्त 2020 4:37 PM (IST)
पंजाब सीएम ने पीएम मोदी से उदारता से वित्तीय पैकेज देने की मांग की
चंडीगढ़, । पंजाब में कोविड मामलों में विस्तार होने और पहली तिमाही में 50 प्रतिशत राजस्व गिरावट के मद्देनजऱ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से महामारी से राजस्व की वसूली के पड़े फर्क को पूर्ण करने के लिए राज्यों को उदार वित्तीय पैकेज देने की माँग की है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रांतीय आपदा राहत फंड (एस.डी.आर.एफ.) में से खर्चों के लिए कोविड से सम्बन्धित शर्तें भी नरम करने की माँग रखी।
कोविड की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों की प्रधानमंत्री के साथ वीडियो काँफ्रेसिंग के ज़रिये हुई मीटिंग के दौरान कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के मुताबिक कोविड से सम्बन्धित खर्चों के लिए एस.डी.आर.एफ. में से इस समय पर 35 प्रतिशत तक फंड बरतने की शर्त है जबकि मौजूदा ज़रूरतों की पूर्ति के लिए यह काफ़ी नहीं है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन भी मीटिंग में उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने उत्तरी जोन के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलौजी की स्थापना करने के लिए पंजाब के प्रस्ताव को मंजूरी देने पर भारत सरकार का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस उद्देश्य के लिए भारतीय मैडीकल अनुसंधान कौंसिल (आई.सी.एम.आर.) को इंस्टीट्यूट के लिए जल्दी ही 25 एकड़ ज़मीन सौंप दी जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement