Provide facilities to stranded migrant workers: Amarinder-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 30, 2020 12:13 am
Location
Advertisement

फंसे प्रवासी कामगारों को सुविधाएं मुहैया कराएं : अमरिंदर

khaskhabar.com : शनिवार, 28 मार्च 2020 3:51 PM (IST)
फंसे प्रवासी कामगारों को सुविधाएं मुहैया कराएं : अमरिंदर
चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को स्थानीय अधिकारियों से कहा कि वे राज्य में लॉकडाउन के कारण मुश्किल में फंसे लोगों, खासकर प्रवासी कामगारों को सुविधाएं दें। वे कामगार जो अपने मूल स्थानों पर वापस जाना चाहते हैं। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर कहा, "मैंने कश्मीरी प्रवासी श्रमिकों का एक वीडियो देखा जिसमें वे पटियाला के जिला प्रशासन के अच्छे रवैये के कारण आराम से अपने घरों को वापस जा रहे थे। अच्छा काम करें और ऐसी स्थिति बनाए रखें।"

वीडियो में, एक युवक पुलवामा हमले जैसे संकट के समय में कश्मीर के लोगों के बचाव में मदद करने के लिए अमरिंदर सिंह सरकार का आभार व्यक्त कर रहा था।

वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सामाजिक दूरी बनाए रखते हुए कई यात्री बस में एक साथ बैठे थे। इनमें से एक ने कहा, "उस समय भी हम प्रवासी कामगार समस्या में थे और वह (अमरिंदर सिंह) हमारी मदद करने आए थे। कोरोनावायरस संकट के इस समय में भी उन्होंने हमें बस (वापस यात्रा करने के लिए) प्रदान की और हम उनका आभार व्यक्त करना चाहते हैं।"

कोविड-19 प्रकोप के प्रसार को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों को काफी समस्याएं हो रही हैं। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने शुक्रवार को सभी तहसीलदारों (स्थानीय राजस्व अधिकारियों) को कर्फ्यू पास जारी करने के लिए अधिकृत किया, ताकि अप्रवासी कामगार अपने मूल स्थानों पर वापस जा सकें।

इससे पहले केवल उपायुक्तों को ऐसे पास जारी करने के लिए अधिकृत किया गया था। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement