Protests against the closure of shops, against reservation and tampering of the constitution-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 10, 2021 4:49 am
Location
Advertisement

आरक्षण व संविधान से छेड़छाड़ के विरोध में दुकाने बंद कराने को लेकर तनातनी

khaskhabar.com : रविवार, 23 फ़रवरी 2020 4:37 PM (IST)
आरक्षण व संविधान से छेड़छाड़ के विरोध में दुकाने बंद कराने को लेकर तनातनी
टोंक। सार्वजनिक सेवाओ में आरक्षण व पददोन्नतियो के मामले में रविवार को भारत बंद को लेकर टोंक बन्द का आव्हान किया गया। जिस दौरान दुकानें बंद कराने को लेकर तनातनी भी हुई लेकिन पुलिस की समझाईश की वजह से तनाव के हालात नही बन सके। वही आज आखिरी संडे होने के कारण अधिकांश दुकानें बंद रही। जिस दौरान भारी पुलिस जाप्ता तैनात था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाल ही में आरक्षण के मामले में पददोन्नतियो को लेकर रविवार को अनुसूचित जाति व जनजाति संगठनों की ओर से भारत बंद का आव्हान किया गया था।जिसको लेकर सैकड़ों महिला व पुरुष बैरवा धर्मशाला टोंक में एकत्रित हुए जहाँ से नारेबाजी करते हुए मोती बाग पहुंचे जहां सीएए के खिलाफ संविधान बचाओ देश बचाओ समिति व मुस्लिम संघटनों की तरफ से दिए जा रहे धरने में स्वागत किया गया। वहीं मुस्लिम संघटनों की ओर से रैली को समर्थन देते हुए धरनार्थी भी सीएए व एनपीआर के खिलाफ नारेबाजी व हांथो में बैनर लिए हुए शामिल हो गए। जो मोतीबाग से बड़ा कुंआ,नोशे मिया की पुल, पांच बत्ती, सुभाष बाजार होते हुए घंटाघर पहुंचे।

जहां जिला कलक्टर नवनीत कुमार को ज्ञापन दिया गया।जिसमें हाल ही में आरक्षण व संविधान से छेड़छाड़ का विरोध जताया गया। जिस दौरान जुलूस में शामिल लोगों की दुकान बंद कराने को लेकर कहासुनी व तनातनी भी हुई इतना ही नही काफला बाजार में रैली में शामिल लोगों के सामने तो दुकाने के शटर नीचे कर लिए बाद में दुकाने वापस खुल गई वही अधिकांश दुकाने आखिरी रविवार के कारण बन्द रही। बाद में जुलूस घंटाघर पर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रगिमा पर माल्यार्पण किया गया।

बाद में जुलूस खेल स्टेडियम पहुँचा जहा भी अमबेडकर जी की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया ततपश्चात जुलूस का समापन किया गया। जिस दौरान बाबूलाल गुंसारिया, अशोक बैरवा, रामप्रसाद बैरवा, डॉ, एस एन वर्मा, डॉ कमलेश चावला, डॉ विनोद परवेरिया, कमलेश चावला, मेहमूद शाह, मुसवीर उस्ताद आदि शामिल थे। वही अतिरिक्त जिला कलक्टर सुखराम खोखर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विपिन शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक सौरभ तिवारी, तहसीलदार सुरेश शर्मा सहित पुलिस थानों के थानाधिकारी व पुलिस जाप्ता साथ था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement