Protest against agricultural bills in Punjab, farmer eaten poison outside former Chief Minister Badal house-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 30, 2020 1:49 pm
Location
Advertisement

पंजाब में कृषि बिलों का विरोध, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर

khaskhabar.com : शुक्रवार, 18 सितम्बर 2020 11:53 AM (IST)
पंजाब में कृषि बिलों का विरोध, पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के घर के बाहर किसान ने खाया जहर
मुक्तसर। भाजपा के सबसे पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल के विरोध के बावजूद लोकसभा में दो विवादास्पद कृषि विधेयकों के पारित होने के एक दिन बाद, शुक्रवार को पंजाब में विधेयकों का विरोध कर रहे एक किसान ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की। शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) ने विधेयकों को किसान विरोधी करार दिया था।

मुक्तसर जिले में पंजाब की राजनीति में सक्रिय बादल परिवार के गृहनगर बादल गांव में किसान ने एक विरोध स्थल पर आत्महत्या करने की कोशिश की। भारतीय किसान यूनियन (एकता उगराहां) के राज्य सचिव शिंगारा सिंह मान ने कहा कि 60 वर्षीय किसान प्रीतम सिंह लोकसभा में कृषि विधेयकों के पारित होने पर परेशान थे।

किसान को डर था कि बिल किसानों के खिलाफ होगा। किसान की हालत गंभीर बताई गई है। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए विधेयकों के खिलाफ पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के आवास के ठीक बाहर बादल गांव में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं। नरेंद्र मोदी सरकार में अकाली दल की एकमात्र मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने इन विधेयकों के विरोध में गुरुवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया।

केंद्रीय मंत्रिमंडल से मंत्री के इस्तीफा देने के निर्णय की घोषणा करते हुए, एसएडी अध्यक्ष सुखबीर बादल ने कहा कि पार्टी सरकार और भाजपा को समर्थन देना जारी रखेगी, लेकिन किसान विरोधी नीतियों का विरोध करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
Advertisement
Advertisement