Prophet controversy: Jamaat-e-Islami Hind demands arrest of Nupur Sharma-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Aug 19, 2022 2:31 am
Location
Advertisement

पैगंबर विवाद : जमात-ए-इस्लामी हिंद ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की

khaskhabar.com : रविवार, 03 जुलाई 2022 12:17 PM (IST)
पैगंबर विवाद : जमात-ए-इस्लामी हिंद ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग की
नई दिल्ली। जमात-ए-इस्लामी हिंद (जेआईएच) ने शनिवार को भाजपा की निलंबित नेता नूपुर शर्मा की पैगंबर मुहम्मद पर उनकी कथित विवादास्पद टिप्पणी को लेकर तत्काल गिरफ्तारी की मांग की।

जेआईएच के अध्यक्ष सैयद सदातुल्ला हुसैनी ने कहा कि अगर माफी सजा की जगह ले सकती है, तो देश में अदालतों और जेलों की कोई जरूरत नहीं है।

जेआईएच ने देश में नफरत फैलाने वाले राजनेताओं, टीवी चैनलों और मीडिया घरानों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की।

यह टिप्पणी शनिवार को यहां हुसैनी और जेआईएच के उपाध्यक्ष मोहम्मद सलीम इंजीनियर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित एक मीडिया ब्रीफिंग में आई।

हालांकि, शीर्ष अदालत ने शुक्रवार को एक मौखिक टिप्पणी में सुझाव दिया कि निलंबित भाजपा प्रवक्ता शर्मा को देश से माफी मांगनी चाहिए।

जेआईएच नेताओं ने कहा कि उदयपुर की हत्या और देश के विभिन्न हिस्सों में भीड़ द्वारा हत्या की घटनाओं की एक श्रृंखला - जिसमें हाल ही में मध्य प्रदेश के रतलाम में एक गलत पहचान के आधार पर एक बुजुर्ग हिंदू की पीट-पीट कर हत्या करना शामिल है - आपस में जुड़े हुए थे और नफरत फैलाने में शामिल मीडिया इसके लिए जिम्मेदार था।

सलीम ने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है कि एक टीवी चैनल पर एक महीने की टिप्पणी के बाद भी नूपुर को गिरफ्तार नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि इससे विदेशों में भारत की छवि खराब हुई है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement