Prof. Amitabh Bachchan is keen to contribute to the society-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 28, 2024 7:51 pm
Location
Advertisement

समाज के लिए योगदान देने के इच्छुक हैं 'प्रोफेसर अमिताभ बच्चन'

khaskhabar.com : सोमवार, 27 जनवरी 2020 1:37 PM (IST)
समाज के लिए योगदान देने के इच्छुक हैं 'प्रोफेसर अमिताभ बच्चन'
बीजिंग। प्रोफेसर शशिकांत पेडवाल सरकारी इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट लोनावाला-पुणे में पढ़ाते हैं लेकिन वह एक खास कारण से बहुत मशहूर हैं। और वो है उनके लुक्स और उनकी आवाज, इसके साथ साथ इनके चलने, बात करने का तरीका, यहां तक कि उनके चेहरे का हाव भाव..यह सभी कुछ भारतीय सिनेमा के दिग्गज सितारे अमिताभ बच्चन से मिलते-जुलते हैं। दसवीं कक्षा में पढ़ाई करने के दौरान इनके कुछ मित्रों ने इनसे कहा कि तुम्हारी आवाज, लंबाई और शक्ल अमिताभ बच्चन से मिलती है। उसके बाद से प्रोफेसर शशिकांत ने अमिताभ बच्चन की हेयर स्टाइल, बोलना, चलना और देखने का अंदाज कॉपी करना शुरू किया और आज पेडवाल को 30 वर्ष हो गए हैं अमिताभ बच्चन की नकल करते करते।

पेडवाल कई कॉर्पोरेट फिल्मों में काम कर चुके हैं, कुछ विज्ञापनों में काम कर चुके हैं। और तो और, कई समारोहों में अमिताभ बच्चन के हमशक्ल बनकर भी जा चुके हैं। समारोह के अंत में जब वह लोगों को बताते हैं कि वो अमिताभ बच्चन नहीं बल्कि प्रोफेसर शशिकांत पेडवाल हैं तो लोग इनकी बातों पर ये कहकर यकीन करने से मना कर देते हैं कि ऐसा कैसे हो सकता है, आपकी आवाज, चेहरा और लंबाई सब कुछ कैसे अमिताभ से मिल सकता है।

सीआरआई से हुई खास बात में प्रोफेसर शशिकांत पेडवाल ने बताया कि वो अमिताभ की आवाज की नकल तो वर्ष 1991 से कर रहे हैं लेकिन अमिताभ का आवरण उन्होंने दस वर्ष पहले धारण किया। सबसे पहले महाराष्ट्र के जलगांव के एक कार्यक्रम में अमिताभ बच्चन के गेट अप में गए थे, वहां पर लोगों को लगा कि खुद अमिताभ बच्चन इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे हैं।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement