Production of Bekaji Bhujia will not be 10 days Due to fire in factory-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 7:14 pm
Location
Advertisement

फैक्ट्री में आग के कारण 10 दिन ठप रहेगा बीकाजी भुजिया का उत्पादन

khaskhabar.com : मंगलवार, 10 जुलाई 2018 11:13 AM (IST)
फैक्ट्री में आग के कारण 10 दिन ठप रहेगा बीकाजी भुजिया का उत्पादन
बीकानेर। करणी औद्योगिक क्षेत्र में स्थित बीकाजी भुजिया की फैक्ट्री में आग लगने के कारण उत्पादन फिर से शुरू होने में कम से कम 10 दिन लग जाएंगे। फैक्ट्री में सोमवार दोपहर भयानक आग लग गई थी। अाग इतनी भयानक थी कि फैक्ट्री का फायर फाइटिंग सिस्टम भी आग पर काबू नहीं पा सका। आग बुझाने में कर्मचारियों ने जी-जान लगा दी, लेकिन आग नहीं बुझी। दमकल की गाड़ियों के आने के बाद आग बुझाने में साढ़े तीन घंटे लग गए।

बीकाजी फूड प्राइवेट लिमिटेड के चीफ फायनेंस ऑफिसर शंभुदयाल गुप्ता ने बताया कि पाइप लाइन टूटने से करीब 70 हजार लीटर ऑयल बह गया। इससे आग पर काबू पाने में समय लगा। प्लांट में रॉ मेटेरियल आलू पाउडर, आलू प्लेट, मूंगफली सहित नई मशीनरी आग की चपेट में आ गई। पूरा सैटअप फिर से जमाने में कम से कम 10 दिन लग जाएंगे। ऐसे में फिलहाल फैक्ट्री में उत्पादन शुरू नहीं हो सकता। आग लगने से अनुमानित चार-पांच करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

यूं हुआ हादसा
सोमवार को दिन में करीब 12 बजे एक ट्रक वहां सामान लेकर पहुंचा था। ट्रक की टक्कर लगने से फैक्ट्री में ऑयल (थर्मिक फ्ल्यूड) सप्लाई की पाइप लाइन टूट गई। थर्मिक फ्ल्यूड ऑयल का इस्तेमाल प्लांट में एनर्जी के लिए किया जाता है। यह ऑयल पाइप लाइन के जरिये प्लांट की मशीनरी तक पहुंचता है। पाइप लाइन टूटने से 250 डिग्री टेम्प्रेचर का ऑयल जमीन पर फैल गया। ऑयल ने आग पकड़ ली। जिससे प्लांट की मशीनरी और रॉ मेटेरियल में भी आग लग गई।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
Advertisement
Advertisement