Problems will be resolved soon on priority: Gajrju-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 1:20 pm
Location
Advertisement

प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र हल होगी समस्याएं : गज्जू

khaskhabar.com : रविवार, 26 फ़रवरी 2017 7:08 PM (IST)
प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र हल होगी समस्याएं : गज्जू
बिलासपुर। फोरलेन निर्माण से प्रभावित लोगों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र हल किया जाएगा। यह बात प्रदेश योजना विकास एवं बीस सूत्रीय कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष राम लाल ठाकुर ने ग्राम पंचायत री के गांव बधेरी में फोरलेन निर्माण से प्रभावित लोगों की समस्याओं को सुनने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने प्रशासन व फोरलेन निर्माता कम्पनी व आईपीएच विभाग को आदेश दिए कि आने वाले गर्मी के मौसम के मद्देनजर रखते हुए गांव गरा, करमाला, बघेरी, री, कैचीं मोड व खैरियां में फोरलेन निर्माण से प्रभावित लोगों की पेयजल समस्या को एक माह के भीतर जहां पाईप लाईन टुटी है। उन्हें जोडकर समस्या का हल किया जाए जहां पर जल स्रोत सूख चुके है वहां पर नये हैण्डपंप स्थापित कर मोटरें डाल कर पेयजल समस्या को हल किया जाए।
उन्होंने फोरलेन निर्माता कम्पनी के प्रोजेक्ट मैनेजर नरेश को आदेश दिये कि फोरलेन निर्माण से क्षेत्र को जोडने वाले रास्तों को शीघ्र ठीक किया जाए। जिन घरों में दरारें आई है उनकी समय रहते मुरम्मत की जाए। उन्होने यह भी आदेश दिये कि फोरलेन निमाण से जितनी ग्रामीण क्षेत्रों की सडकें क्षतिग्रस्त हुई है उन्हें शीघ्र ठीक किया जाए। उन्होंने यह भी आदेश दिये कि टनल से निकलने वाले तेलयुक्त पानी की निकासी का उचित प्रबन्ध किया जाए क्योंकि इस पानी से क्षेत्र के लोगों को समस्या पैदा हो रही है। क्षेत्र के पेयजल स्त्रोत गन्दे हो रहे है तथा जो इन्सान व पशु इस पानी को पी रहे है, वह बीमरी का शिकार हो रहे है। उन्होंने जिला प्रशासन से आग्रह किया कि फोरलेन प्रभावित लोगों की सभी समस्यों को लीपापोती करने की बजाए प्राथमिकता के आधार पर एक माह के भीतर हल किया जाए।
उन्होंने फोरलेन निर्माता कम्पनी के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों को जान-बूझकर परेशान न किया जाए। इस अवसर पर एसडीएम सदर हरीश गज्जू, तहसीलदार स्वारघाट जसपाल, जिला परिषद चेयरमैन अमरजीत सिंह बंग्गा, जिला कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता संदीप संख्यान, नयनादेवी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के प्रधान रणजीत सिंह ठाकुर, अधिषाशी अभियन्ता लोनिवि बिलासपुर आरके शर्मा, सहायक अभियन्ता लोनिवि उपमण्डल स्वारघाट अच्छर सिंह चौहान, सहायक अभियन्ता आईपीएच उपमण्डल स्वारघाट केके शर्मा, सहायक अभियन्ता विद्युत उपमण्डल कोट पवन धीमान, ग्राम पंचायत री के उपप्रधान मदन लाल शर्मा सहित क्षेत्र को लोगों ने भाग लिया।

[ श्याम मसाले ने कराई घर घर में मौजूदगी दर्ज]

[ अजब गजबः यहां शिवलिंग पर हर साल गिरती है बिजली]

[ अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे]

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement