priyanka gandhi, dr alka gurjar-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 17, 2022 4:16 pm
Location
Advertisement

प्रियंका गांधी ध्यान दें राजस्थान की मां बेटियां भी भारत की मां बेटियां है- डॉ अलका गुर्जर

khaskhabar.com : सोमवार, 15 नवम्बर 2021 3:51 PM (IST)
प्रियंका गांधी ध्यान दें राजस्थान की मां बेटियां भी भारत की मां बेटियां है- डॉ अलका गुर्जर
मुरादाबाद । भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय मंत्री डॉ अलका गुर्जर ने आज उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद नगर में भाजपा महिला मोर्चा उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित कमल शक्ति संवाद कार्यक्रम में उपस्थित मातृशक्ति को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा के लिए हमेशा चिंतित रहते हैं और मोदी सरकार आने के बाद देश में महिलाओं के लिए अनेकों योजनाएं और कानून बनाए गए हैं ताकि नारी शक्ति का सम्मान कायम रहे।
डॉ अलका गुर्जर ने कहा कि मैं राजस्थान प्रदेश से आती हूं और यहां उपस्थित मातृशक्ति के माध्यम से प्रियंका गांधी से पूछूंगी की उन्हें क्या राजस्थान की बेटियां बेटियां नजर नहीं आती राजस्थान की माताएं बहने क्या भारत की नागरिक नहीं है?
अलका गुर्जर ने कहा कि राजस्थान महिलाओं के प्रति अपराध में बलात्कार के मामलों में पूरे देश में सबसे ज्यादा चिंता का राज्य है यह नेशनल क्राईम रिकार्ड ब्यूरो के आंकड़े बता रहे हैं, लेकिन प्रियंका गांधी के लिए राजस्थान की महिलाएं अभी कोई चिंता का विषय नहीं है क्योंकि राजस्थान में चुनाव नहीं है।

डॉ अलका गुर्जर ने कहा कि मैं इस मंच से प्रियंका गांधी तक यह आवाज पहुंचाती हूं कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार से भी जवाब तलब‌ आप करें ताकि वहां की मां बेटी भी सुरक्षित हो सके।

डॉ अलका गुर्जर ने बताया कि महिलाओं को स्वावलंबी और सशक्त बनाने के लिए केंद्र सरकार कई तरह की योजनाएं चला रही है. इन योजनाओं का लाभ उठाकर महिलाएं न सिर्फ आत्मनिर्भर बन रही है, बल्कि हर क्षेत्र में सफलता के झंडे भी गाड़ रही हैं।
केंद्र सरकार समय-समय पर महिलाओं के समग्र विकास के लिए तरह-तरह की योजनाएं लाती रही है. इसी का परिणाम है कि आज समाज में महिलाओं की भूमिकाओं में कई तरह के बदलाव देखने को मिल रही है. आज शायद ही कोई ऐसा क्षेत्र होगा, जहां महिलाओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज न कराई हो
केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर महिलाएं दिन-ब-दिन सशक्त बन रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement