Principal and 2 teachers arrested, they were help for cheating in exam-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 22, 2019 12:25 am
Location
Advertisement

प्रधानाचार्य व 2 शिक्षक नकल कराते गिरफ्तार

khaskhabar.com : रविवार, 18 फ़रवरी 2018 12:41 PM (IST)
प्रधानाचार्य व 2 शिक्षक नकल कराते गिरफ्तार
लखनऊ/मिर्जापुर। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के हाईस्कूल और इंटर के बोर्ड परीक्षा में सामूहिक नकल कराने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को एसटीएफ ने शनिवार को जनपद मिर्जापुर के एक इंटर कालेज में छापा मारकर गिरफ्तार किया।

एसटीएफ (वाराणसी) की टीम ने तीनों को मिर्जापुर के थाना जिगना के सिहावल में बाबू घनश्याम सिंह इंटर कालेज और बगल में स्थित बाबू घनश्याम आईटीआई कॉलेज परीक्षा केंद्र से पकड़ा। पकड़े गए लोगों में बाबू घनश्याम काजेल को प्रधानाचार्य और दो शिक्षक हैं।

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि पकड़े गए लोगों में बाबू घनश्याम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य व केंद्र व्यवस्थापक प्रदीप कुमार सिंह, इसी कालेज के शिक्षक जितेंद्र सिंह और मुराजपुर स्थित सम्राट अशोक इंटर कॉलेज के अध्यापक लल्लन प्रसाद शामिल हैं। इन लोगों पास से प्रिंटर, कम्पयूटर, दो हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान विषय के पेपर की फोटो कॉपी, विषय की गाइड, पांच बिना कवर की आंसर शीट, प्रश्नबैंक, उत्तर लिखी पर्ची, तीन मोबाइल और 11240 रुपये मिले हैं।

टीम ने शनिवार सुबह 9:40 बजे दोनों केंद्रों पर छापा मारा और प्रश्नों का उत्तर लिख रहे लल्लन प्रसाद एवं जितेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया और दोनों को इस काम के लिए कहने वालेबाबू घनश्याम इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में पता चला कि प्रधानाचार्य प्रदीप कुमार सिंह ही सामूहिक नकल कराने का मुख्य सरगना है। तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement