Prime Minister will give tribal to AYUSH Institute: Gyan Chand Gupta-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
May 26, 2019 3:40 pm
Location
Advertisement

प्रधानमंत्री प्रदेशवासियों को देगें आयुष संस्थान की सौगात: ज्ञानचंद गुप्ता

khaskhabar.com : रविवार, 10 फ़रवरी 2019 4:19 PM (IST)
प्रधानमंत्री प्रदेशवासियों को देगें आयुष संस्थान की सौगात: ज्ञानचंद गुप्ता
पंचकूला। भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को प्रात: 11 बजे कुरूक्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में माता मनसा देवी कॉम्प्लेक्स पंचकुला में बनने वाले प्रदेश के एकमात्र नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद की डिजिटल लिंक के माध्यम से आधारशिला रखेंगे।

पंचकुला, के विधायक एवं मुख्य सचेतक ज्ञान चंद गुप्ता ने इस संबध में जानकारी देेते हुए बताया कि इस परियोजना की अनुमानित लागत 270.50 करोड़ है। यह संस्थान 250 बेड के आईपीडी अस्पताल के साथ आयुर्वेद उपचार, शिक्षा और अनुसंधान के लिए एक राष्ट्रीय स्तर का संस्थान होगा। संस्थान हर साल 500 से अधिक छात्रों को यूजी, पीजी और पीएच की पेशकश करेगा। सभागार के लिए सुविधाओं के साथ डी डिग्री। छात्रावास, स्टाफ क्वार्टर और गेस्ट हाउस आदि का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार के साथ-साथ माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड ने आयुष मंत्रालय को पट्टे पर पंचकूला में माता मनसा देवी तीर्थस्थल की 19.87 एकड़ जमीन प्रदान की है। इसके लिए स्थलाकृति और भू-तकनीकी जांच पूरी हो गई है। अवधारणा योजना, मास्टर प्लान और वास्तु चित्र को अंतिम रूप दिया जा रहा है। भवन का निर्माण शीघ्र ही शुरू होगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement