Prime Minister Narendra Modi unveils statue of peasant leader Sir Chhotu Ram-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 6:49 pm
Location
Advertisement

सर छोटूराम ने भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाई : PM मोदी

khaskhabar.com : मंगलवार, 09 अक्टूबर 2018 6:31 PM (IST)
सर छोटूराम ने भारत के निर्माण में अहम भूमिका निभाई : PM मोदी
रोहतक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को हरियाणा के रोहतक जिले में जाट समुदाय के प्रसिद्ध किसान नेता सर छोटूराम की प्रतिमा का अनावरण किया। सर छोटूराम की 64 फुट की प्रतिमा दिल्ली से करीब 65 किलोमीटर दूर सांपला कस्बे में स्थापित की गई है। सर छोटूराम आजादी से पहले के एक जाने-माने नेता थे।

नरेंद्र मोदी ने कहा, ये मेरा सौभाग्य है कि मुझे ‘किसानों की आवाज, जाटों के मसीहा, रहबर-ए-आजम, दीनबंधु चौधरी छोटूराम जी’ की इतनी भव्य और विशाल प्रतिमा का अनावरण करने का अवसर मिला। यहां इस सभा में आने से पहले मैं चौधरी छोटूराम जी की याद में बने संग्रहालय भी गया था।

नरेंद्र मोदी ने कहा, चौधरी छोटूराम जी देश के उन समाज सुधारकों में थे, जिन्होंने भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वो किसानों, मज़दूरों, वंचितों, शोषितों की बुलंद और मुखर आवाज़ थे। वो समाज में भेद पैदा करने वाली हर शक्ति के सामने डटकर खड़े हुए।

हरियाणा के सोनीपत में रेल कोच फेक्ट्री की बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस से यहां के लोगों को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे। ये रेल कोच फैक्ट्री सिर्फ सोनीपत ही नहीं, बल्कि हरियाणा के विकास को बढ़ाने में मदद करेगा। नरेंद्र मोदी ने कहा, कोच की मरम्मत के लिए जो भी सामान की आवश्यकता होगी, उसकी पूर्ति से यहां के छोटे उद्यमियों को बड़ा लाभ होगा।

समारोह में केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल व हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के अलावा हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल आचार्य देवव्रत और जम्मू एवं कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने शिरकत की।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement