prime minister narendra modi to visits varanasi and ghazipur on today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jan 22, 2019 8:46 am
Location
Advertisement

पीएम आज वाराणसी-गाजीपुर में, कई परियोजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे

khaskhabar.com : शनिवार, 29 दिसम्बर 2018 09:39 AM (IST)
पीएम आज वाराणसी-गाजीपुर में, कई परियोजनाओं का शिलान्यास-उद्घाटन करेंगे
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी गाजीपुर में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पिछले दो महीने में अपने निर्वाचन क्षेत्र में उनकी यह दूसरी यात्रा होगी। अपने पूरे कार्यकाल में पीएम मोदी ने कुल 16 बार वाराणसी का दौरा किया है। वैसे तो इस दौरे में पीएम मोदी गाजीपुर में कई परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे लेकिन राजनीतिक जानकार उनके इस दौरे के सियासी मायने निकाल रहे हैं। 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने पूर्वांचल में बड़ी जीत हासिल की थी। लिहाजा उस जीत को बरकरार रखने के इरादे से आज एक बार फिर वाराणसी और गाजीपुर में होंगे।

प्रधानमंत्री के बनारस और गाजीपुर दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 6 हजार से ज्यादा सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है। दोपहर 12 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहां से सेना के हेलीकॉप्टर द्वारा गाजीपुर जाएंगे। आगामी 21 जनवरी को वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस होना है, जिसकी तैयारी जोरों-शोरों से हो रही है। इस लिहाज से उनकी इस यात्रा को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
गाजीपुर में प्रधानमंत्री महाराज सुहेलदेव पर एक डाक टिकट जारी कर आरटीआई मैदान पर जनसभा करेंगे। ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी सुहेलदेव के नाम पर टिकट जारी कर पासी और राजभर समाज के वोट साधने की कोशिश कर रही है। रैली में वह गाजीपुर को करोड़ों की योजनाओं की सौगात भी देंगे।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement