Prime Minister Narendra Modi said, The majority of the government major hand in taking big decisions-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 3:50 pm
Location
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले, बड़े फैसले लेने में बहुमत की सरकार का बड़ा हाथ

khaskhabar.com : बुधवार, 30 जनवरी 2019 5:17 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बोले, बड़े फैसले लेने में बहुमत की सरकार का बड़ा हाथ
सूरत। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बड़े फैसला और निर्णय लेने में आपके एक-एक वोट की ताकत से बनी पूर्ण बहुमत की सरकार। यह बात मोदी ने बुधवार को सूरत में एयरपोर्ट के नए टर्मिनल की नींव रखते हुए कही।

मोदी ने बताया कि आज पूर्ण बहुमत की सरकार है इसलिए देश का नाम विश्व में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार बहुत जरूरी है। सरकार हवाई कनेक्टिविटी से पूरे देश को जोडऩे में जुटी हुई है और इसके लिए बीते 4 वर्षों में तेज गति से कार्य किया गया है।

मोदी ने बताया कि इसी का परिणाम है कि 17 हवाई अड्डों को अपग्रेड किया जा चुका है और अन्य पर तेजी से काम चल रहा है। हमारी सरकार देश के गरीब और मध्यम वर्ग के हर व्यक्ति के जीवन को सरल और सुगम बनाने की दिशा में पूरी ईमानदारी के साथ जुटी हुई है।

मोदी ने कहा कि बीते साढ़े 4 वर्षों में शहर में रहने वाले गरीब भाई-बहनों के लिए 13 लाख से अधिक घर बनाए जा चुके हैं। शहरों में लगभग 70 लाख नए और बनाने के लिए सरकार स्वीकृति दे चुकी है। साल 2014 के बाद देश के ग्रामीण इलाकों में 1 करोड़ 30 लाख से ज्यादा घरों का निर्माण किया जा चुका है। ये संख्या अपने आप में कितनी बड़ी है, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि पहले की सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ 25 लाख घर बनवाए थे। उनके कालखंड में कहां 25 लाख घरों का निर्माण और हमारे चार साल के कार्यकाल में 1 करोड़ 30 लाख घरों का निर्माण।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement