Prime Minister Narendra Modi said, Corruption became the identity of the government of Odisha-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 19, 2024 12:23 pm
Location
Advertisement

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, भ्रष्टाचार ओडिशा सरकार की पहचान बन गई

khaskhabar.com : शनिवार, 22 सितम्बर 2018 4:19 PM (IST)
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा, भ्रष्टाचार ओडिशा सरकार की पहचान बन गई
झारसुगुडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को बीजू जनता दल (बीजद) सरकार पर हमला बोला और कहा कि राज्य में कई तरह के घोटाले सामने आए हैं, जहां भ्रष्टाचार और निर्णय में देरी इसकी पहचान बन गया है और इससे विकास बाधित हो रहा है। उन्होंने नवीन पटनायक सरकार की केंद्र की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य बीमा योजना से बाहर रहने का फैसला करने पर भी आलोचना की। यह योजना रविवार से शुरू होने वाली है। झारसुगुडा हवाईअड्डे के उद्घाटन के बाद उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने ओडिशा के लिए दोगुने से भी ज्यादा धन आवंटित किए लेकिन जमीन पर इसका असर नहीं दिख रहा है।

मोदी ने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के आने से पहले ओडिशा सरकार को पांच वर्षों में लगभग 82,000 करोड़ रुपए मिलते थे। हमारी सरकार में हमने इसे बढक़ार 2 लाख करोड़ रुपए कर दिया लेकिन क्या आप इन पैसे का असर जमीन पर देख सकते हैं? यह पैसा कहां गया? उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में, ओडिशा में कई भ्रष्टाचार सामने आए हैं...ऐसी स्थिति में विकास कैसे होगा? इसलिए ओडिशा में अब बदलाव करने का बड़ा समय आ गया है।

नवीन पटनायक सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि ओडिशा सरकार आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत केंद्र सरकार की ओर से दी जा रही 5 लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा से ओडिशा के लोगों को वंचित कर रही है। राज्य सभी सामाजिक मापदंडों पर पीछे हो गया है।

उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कह रहा हूं कि अन्य राज्यों में कोई समस्या नहीं है, लेकिन मायने यह रखता है कि सरकार इस पर प्रतिक्रिया कैसे देती है। ओडिशा अभी भी आयुष्मान भारत योजना का हिस्सा नहीं बना है जो कल लॉन्च होने जा रहा है, जिसमें हम गरीबों के 5 लाख रुपए तक के इलाज में आने वाले खर्च वहन करेंगे। कांग्रेस पर हमला करते हुए, मोदी ने कहा कि झारसुगुडा-बारपेली-सारडेगा रेल लिंक का काम संप्रग सरकार के कार्यकाल में रुक गया था। उन्होंने कहा कि इसका काम 2006 में शुरू हुआ था लेकिन जब तक कांग्रेस सरकार सत्ता में थी, इसका केवल 30 प्रतिशत काम ही पूरा हुआ। हमारी सरकार के आने के बाद केवल 4 वर्षों में 70 प्रतिशत काम पूरा हुआ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement