Prime Minister Narendra Modi meets Prince Khalifa Bin Salman Al Khalifa in Manama-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 17, 2019 5:00 pm
Location
Advertisement

बहरीन में बोले PM मोदी- आज मेरे भीतर एक गहरा दर्द दबाए बैठा हूं, मेरा दोस्त अरुण चला गया

khaskhabar.com : शनिवार, 24 अगस्त 2019 10:30 PM (IST)
बहरीन में बोले PM मोदी- आज मेरे भीतर एक गहरा दर्द दबाए बैठा हूं, मेरा दोस्त अरुण चला गया
मनामा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन के नेशनल स्टेडियम में भारतीय समुदाय को संबोधित किया। दोनों देशों के बीच हुई द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने की बात मोदी ने बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान अल खलीफा से मुलाकात की। बता दें कि पीएम मोदी शनिवार शाम बहरीन पहुंचे। मोदी का यह कदम ऐतिहासिक है क्योंकि यह किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली बहरीन यात्रा है।


मोदी के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल भी मौजूद हैं। मोदी ने बहरीन के प्रधानमंत्री प्रिंस खलीफा बिन सलमान से मुलाकात की। इससे पहले मोदी संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और फ्रांस में थे। उन्हें यूएई में ऑर्डर ऑफ जायद सम्मान से नवाजा गया। यह यूएई का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार है।

अपडेट

- पीएम मोदी ने कहा- छात्र के साथ राजनीतिक यात्रा भी साथ-साथ रही. हर पल एक दूसरे के साथ जुड़े रहना, साथ मिलकर जूझते रहना, सपने को सजाना और सपने को पूरा करना एक साथ किया। आज मेरे भीतर एक गहरा दर्द दबाए बैठा हूं और मेरा दोस्त अरुण चला गया।

- पीएम मोदी ने कहा कि भारत हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। पूरी दुनिया में देश की प्रतिभा का जौहर दिखाई दे रहा है। भारत के चंद्रयान मिशन से दुनिया हैरान है, चंद्रयान 7 सितंबर को चंद्रमा की सतह पर उतरेगा।

- पीएम मोदी ने कहा कि BHIM ऐप और UPI और जनधन खाते जैसी सुविधाओं ने भारत में बैंकिंग को आसान कर दिया है। भारत के डिजिटल लेन-देन की पूरी दुनिया में चर्चा है, रुपे कार्ड को दुनियाभर के बैंक और सेलर्स स्वीकार कर रहे हैं।

- पीएम मोदी ने कहा कि अब भारत का तेवर और क्लेवर बदला हुआ दिखाई दे रहा है। करोड़ों भारतीयों की भागीदारी से देश आगे बढ़ रहा है।


- मोदी ने कहा कि हमारा रिश्ता सिर्फ सरकारों का नहीं संस्कारों का भी रहा है और समाज का भी रहा है।

- पीएम मोदी ने कहा, विश्वभर में फैले भारतीय समुदाय को भी मेरी तरफ से श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की अनेक शुभकामनाएं दी। भारतीयों का भगवान कृष्ण के प्रति विशेष प्रेम है।


- बहरीन में पीएम मोदी बोले- मेरा मकसद बहरीन में बसे भारतीयों से मिलना है। मैं बहरीन में भारतीय समुदाय को न्यू इंडिया के लिए आमंत्रित करने आया हूं, उन्होंने कहा कि बहरीन से हमारे पुराने व्यापारिक संबंध रहे हैं।


- पीएम नरेंद्र मोदी ने बहरीन में भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि आपका प्यार पाकर अभिभूत हूं, स्वागत से ऐसा लग रहा है कि मैं भारत में ही हूं।


- बहरीन में भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी का जोरदार स्वागत किया

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement