Prime Minister Narendra Modi inaugurated the Investor Summit-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Apr 20, 2024 9:42 am
Location
Advertisement

PM मोदी बोले, भारत बढ रहा है तेजी से ऑटो मोबाइल क्षेत्र में

khaskhabar.com : रविवार, 07 अक्टूबर 2018 2:04 PM (IST)
PM मोदी बोले, भारत बढ रहा है तेजी से ऑटो मोबाइल क्षेत्र में
देहरादून । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि दुनिया की हर बडी संस्था कह रही है कि भारत आने वाले दशकों में वर्ल्ड ग्रोथ का प्रमुख इंजन बनने वाला है। भारत में टैक्स व्यवस्था में भी बहुत सुधार किए गए हैं। टैक्स से जुड़े मामलों के समाधान को और पारदर्शी तेज करने का प्रयास किया जा रहा है। Insolvency और Bankruptcy Code से आज कारोबार आसान हुआ है, बैंकिंग सिस्टम को भी ताकत मिली है। यह बात प्रधानमंत्री मोदी ने इंवेस्टर्स समिट के उद्घाटन करने के बाद उद्योगपतियों को सम्बोधित करते हुए कही।

मोदी ने कहा कि जीएसटी के तौर पर भारत ने स्वतंत्रता के बाद सबसे बड़ा टैक्स रीफॉर्म किया है। जीएसटी ने देश को सिंगल मार्केट में बदल दिया है और टैक्स बेस बढ़ाने में भी मदद की है।हमने देश में कर प्रणाली में सुधार किया है। कर प्रणाली को और अधिक पारदर्शी बनाने का प्रयास कर रहे हैं। बैंकिंग प्रणाली को भी मजबूत किया गया है। मोदी ने कहा कि इसके अलावा अनेक शहरों में नई मेट्रो, हाई स्पीड रेल प्रोजेक्ट, डेडिकेटेड प्रेट-कॉरिडोर के लिए भी काम चल रहा है। सरकार 400 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण भी कर रही है । भारत में एविएशन सेक्टर भी रिकॉर्ड गति से आगे बढ़ रहा है। इस गति को और तेज करने के लिए देश में करीब-करीब सौ नए एयरपोर्ट और हेलीपैड बनाने पर काम किया जा रहा है।

मोदी ने कहा कि उत्तराखंड में ऑर्गैनिक स्टेट बनने की पूरी संभावनाएं हैं। मुझे प्रसन्नता है कि क्लस्टर बेस्ड ऑर्गैनिक फार्मिंग के तहत राज्य को ऑर्गैनिक स्टेट बनाने की दिशा में काम शुरू कर दिया गया है। मोदी ने कहा कि दुनिया के अनेक बड़े ब्रांड आज का हिस्सा है। वहीं Automobile Sector में भी भारत बहुत तेज़ प्रगति कर रहा है।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/3
Advertisement
Khaskhabar.com Facebook Page:
Advertisement
Advertisement