Prime Minister Narendra Modi addressed the public meeting in Rohtak-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Jul 27, 2021 4:10 am
Location
Advertisement

PM मोदी बोले, दंगों में सैकड़ों सिख मारे गए, कांग्रेस कह रही है कि “हुआ तो हुआ”

khaskhabar.com : शुक्रवार, 10 मई 2019 4:44 PM (IST)
PM मोदी बोले, दंगों में सैकड़ों सिख मारे गए, कांग्रेस कह रही है कि “हुआ तो
 हुआ”
रोहतक। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा है कि सैकड़ों सिखों को पेट्रोल डीजल डालकर जला दिया गया। गले में टायर डालकर आग लगा दी और कांग्रेस कह रही है कि “हुआ तो हुआ”। हजारों सिखों को घरों से बाहर निकालकर मारा गया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”। हजारों सिखों की घर-दुकानें जला दी गई, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”। हरियाणा, हिमाचल, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में सिखों को निशाना बनाया गया। इसका नेतृत्व कांग्रेस ने किया। ये पाप कांग्रेस के हर छोटे-बड़े नेता ने किया, लेकिन आज कांग्रेस कह रही है “हुआ तो हुआ”। यह बात प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को रोहतक की जनसभा को संबोधित करते हुए कही।


प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया भारत के लोकतंत्र और उसकी विशालता को लेकर प्रसन्न है। हम ही लोग है जिन्हें खुद को कोसने की आदत हो गई है। लंबे अरसे तक जो लोग सत्ता में रहें हैं, वे सभी संस्थाएं उनके हिसाब से चलनी चाहिए इसी मत के रहे हैं। बीते पांच वर्ष में भारत ने जो कुछ हासिल किया वो आपके एक वोट ने किया है। ये आपके वोट की ताकत है, ये सब कुछ हरियाणा के मजबूत इरादों ने किया है। आपने 2014 में दिल्ली में एक मजबूत और ईमानदार सरकार न बनाई होती तो ये संभव न होता।

कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की आवश्यकता

मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि आपको कांग्रेस और उसके साथियों से सावधान रहने की जरुरत है। कांग्रेस ने 70 साल तक देश कैसे चलाया है, उनका दिमाग कैसे चलता है, उनकी खोपड़ी में कैसा अहंकार भरा है ये कल केवल 3 शब्दों में उन्होंने खुद ही समेट दिया। कल कांग्रेस के बड़े नेताओं में से एक ने कहा कि 1984 का सिख दंगा “हुआ तो हुआ”। ये नेता गांधी परिवार के सबसे बड़े राजदार है, ये राजीव गांधी के अच्छे दोस्त और राहुल गांधी के गुरु हैं। इनके लिए जीवन को कोई मूल्य नहीं है।
स्मार्ट फोन और सबसे तेज चलने वाली ट्रेन भारत में बन रही है
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि स्मार्ट फोन और सबसे तेज चलने वाली ट्रेन सब भारत में बन रहा है। इससे पहले मोदी ने कहा कि राष्ट्र रक्षा के लिए हर पल तैयार रहने वाले, मिट्टी से सोना उगा कर देश का पेट भरने वाले और खेल के मैदान में भारत को गौरव दिलाने वाले हरियाणा और रोहतक के सभी लोगों को मेरा नमस्कार। आज पूरी दुनिया में सबसे तेजी से आगे बढ़ती अर्थव्यवस्था भारत है। 2014 में भारत आर्थिक ताकत के रूप में दुनिया में 11वें नंबर था, आज छठे नंबर पर है और पांचवे नंबर पर आने लिए कोशिश कर रहा है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

1/2
Advertisement
Khaskhabar Haryana Facebook Page:
Advertisement
Advertisement