Prime Minister Modi will dedicate the most hi-tech expressway to the country today-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Mar 29, 2024 8:29 pm
Location
Advertisement

बागपत : एनडीए सरकार के कामकाज से कुछ लोग बौखलाए हुए हैं -मोदी

khaskhabar.com : रविवार, 27 मई 2018 4:15 PM (IST)
बागपत : एनडीए सरकार के कामकाज से कुछ लोग बौखलाए हुए हैं -मोदी
नई दिल्ली। केन्द्र में एनडीए सरकार के चार साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को देश के सबसे हाईटेक एक्सप्रेस वे ईस्टर्न पेरिफेरल को देश को समर्पित किया। यह राजमार्ग 11,000 करोड़ की लागत से बना है। 135 किमी लंबे ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस को अब आम लोगों के लिए खोल दिया गया है।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे को राष्ट्र को समर्पित करने के मौके पर पीएम ने अपने चार साल का रिपोर्ट कार्ड भी देश की जनता के सामने रखा। बागपत में पीएम मोदी ने इस दौरान कांग्रेस पर हमला बोलने में भी कोई कसर नहीं छोड़ी। मोदी ने कहा कि पीढ़ी दर पीढ़ी परिवार में सत्ता देखने वाले लोग अब गरीबों के लिए किए जा रहे काम का मजाक उड़ा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस भीषण गर्मी में भी जिस बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं, उससे साफ है कि सरकार सही दिशा में बढ़ रही है।

सरकार के काम देखकर कुछ लोग बौखलाए हुए
मोदी ने कहा कि एनडीए सरकार के काम को देखकर कुछ लोग बौखलाए हुए हैं। मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश की सर्वोच्च अदालत पर भी सवाल खड़े किए। अब उन्हें देश का मीडिया भी पक्षपाती नजर आ रहा है। सर्जिकल स्ट्राइक करने वाली सेना के साहस को भी नकारते हैं। देश की तारीफ करने वाली इंटरनेशनल संस्थाओं का भी मजाक बनाते हैं।


हरियाणा के कुंडली को पलवल से जोड़ेगा
यह हाई-वे दिल्ली के नजदीक हरियाणा के कुंडली को हरियाणा के पलवल से जोड़ेगा। प्रधानमंत्री के साथ इस कार्यक्रम में यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर, यूपी के राज्यपाल राम नाइक, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सांसद सत्यपाल मलिक आदि मौजूद रहे।


इतनी बड़ी मात्रा में लोगों का आना हमारी सरकार के अच्छे कार्यों को दिखाता है...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि लोगों का इतनी बड़ी संख्या में यहां आना बताता है कि चार साल में हमारी सरकार ने अच्छा काम किया है। आज मुझे ऐसा लगता है कि अपने सेवक से उसका विधाता खुश है।

आज चार साल के बाद फिर आपका ये प्रधानसेवक नतमस्तक होता है। उन्होंने कहा कि आज दो बड़ी सडक़ों का लोकार्पण किया गया है। जो यहां के लोगों को काफी मदद करेगा। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे का सिर्फ 9 किमी. का हिस्सा शुरू हुआ है वह दिल्ली-एनसीआर के लोगों की काफी सहायता करेगा।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने रविवार को ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन कर दिया है। इसके साथी ही उन्होंने दिल्ली-मेरठ एक्प्रेस-वे के 9 किमी के पहले खंड का भी उद्घाटन किया। अब पीएम मोदी बागपत में आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित कर रहें हैं।


उन्होंने इससे पहले कहा कि आज जब इस नई सडक़ पर मुझे चलने का अवसर मिला तो मैंने अनुभव किया कि 14 लेन का सफर दिल्ली-एनसीआर के लोगों के जीवन को कितना सुगम बनाने वाला है।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सुबह सवा दस के करीब दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के 9 किमी के पहले खंड का उद्घाटन किया। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर छह किमी तक मोदी का रोड शो आयोजित किया जा रहा है। रोड शो में शामिल लोग लगातार भारत माता की जय के नारे लगाते रहे। 10.40 बजे उनका काफिला अक्षरधाम पहुंचा।


इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सबसे हाईटेक एक्सप्रेस-वे को देश को समर्पित करेंगे। 11,000 हज़ार करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुआ ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे कुल 135 किलोमीटर का है।


प्रधानमंत्री का ‘रोड शो’ निजामुद्दीन ब्रिज से शुरू होगा, यह दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का लगभग नौ किलोमीटर का पहला चरण है। इस पर छह किलोमीटर की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर से बागपत जाने का कार्यक्रम है जहां वह पूर्वी बाहरी एक्सप्रेस-वे को देश को समर्पित करेंगे।


पहला राजमार्ग जहां सौर बिजली से रोशन होगी सडक़

ईस्टर्न पेरीफेरल देश का पहला राजमार्ग है जहां सौर बिजली से सडक़ रोशन होगी। इसके अलावा प्रत्येक 500 मीटर पर दोनों तरफ वर्षा जल संचयन की व्यवस्था होगी। साथ ही इसमें 36 राष्ट्रीय स्मारकों को प्रदर्शित किया जाएगा तथा 40 झरने होंगे।


500 दिन में पूरा हुआ, 8 सौर संयंत्र लगाए गए

इसे रिकॉर्ड 500 दिनों में पूरा किया गया है, इस एक्सप्रेस वे पर 8 सौर संयंत्र हैं। जिनकी क्षमता 4 मेगावाट है। प्रधानमंत्री ने इस परियोजना के लिये आधारशिला पांच नवंबर 2015 को रखी थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement