Prime Minister Modi birthday will be celebrated as Seva Week-m.khaskhabar.com
×
khaskhabar
Oct 19, 2019 9:17 pm
Location
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा

khaskhabar.com : शनिवार, 07 सितम्बर 2019 1:04 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा
वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) इस बार अपना जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मनाएंगे। इस दौरान पूरे काशी को सजाया जाएगा। जन्मदिन को सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री 17 सितंबर को गुजरात में मां से आशीर्वाद लेने के बाद वाराणसी पहुंचेंगे। हालांकि अभी प्रधानमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम नहीं आया है। फिर भाजपा के पदाधिकारियों ने तैयारी तेज कर दी है। भाजपा के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने बताया, "प्रधानमंत्री का जन्मदिन इस बार काशीवासी सेवा सप्ताह के रूप में आयोजित करने जा रहे हैं। इस बार जन्मदिन 'फिट इंडिया' की थीम पर मनाने की तैयारी है। इसके लिए स्वास्थ्य से जुड़े कार्यक्रम एक सप्ताह पहले 13 सितंबर से शुरू हो जाएंगे। इस दौरान गौ सेवा, नेत्रदान, शरीरिक जांच, योजनाओं के लाभ के अलावा इस दिन पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में मेगा रक्तदान शिविर लगाकर रिकार्ड बनाने की भी तैयारी की जा रही है। इस दौरान प्रमुख चौराहों, गंगा घाट और सार्वजनिक स्थलों पर दीपदान कर भाजपा प्रधानमंत्री के जन्मदिन को यादगार बनाएगी।"

पदाधिकारी ने बताया कि 69वां जन्मदिवस होने के कारण 69 मंदिरों में भजन संध्या होगी तो 69 स्थानों पर दीपदान होगा। घंटा-घड़ियाल बजेगा तो शंखनाद भी होगा। प्रधानमंत्री दिव्यांग बच्चों के साथ बिताने के बाद प्रबुद्घजनों से मुलाकात करेंगे।

इसके अलावा पदाधिकारियों को शहर में दीपदान की जिम्मेदारी देने की योजना बनाई जा रही है। प्रधानमंत्री के शहर भ्रमण के दौरान पुष्पवर्षा कर अभिवादन और चौराहों पर शंखनाद के जरिए स्वागत किया जाएगा।

पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, मोदी अपना जन्मदिन सादगी से मनाते हैं। इसे देखते हुए भाजपा काशी में दीपदान कर जन्मदिन को यादगार बनाएगी। इसके लिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सक्रिय किया जा रहा है।

इससे पहले प्रधानमंत्री ने 68वां जन्मदिन भी काशी में मनाया था और उस दौरान उन्होंने ज्यादातर समय बच्चों के बीच बिताया था। इस बार के काशी प्रवास को लेकर कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जा रहा है। प्रधानमंत्री जन्मदिन पर रिटर्न गिफ्ट के रूप में काशीवासियों को परियोजनाओं की सौगात भी दे सकते हैं। इसके लिए सूची तैयार की जा रही है। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

Advertisement
Khaskhabar UP Facebook Page:
Advertisement
Advertisement